The Rationalist Murder: देश के बहुचर्चित और विवादित दाभोलकर हत्याकांड के साथ कलबुर्गी, पंसारे और लंकेश मर्डर के बारे लिखी गई किताब आ गई है. ये चारों मर्डर केस ऐसे केस रहे हैं जिनको लेकर देश की राजनीति गरमाई रहती है. इन हत्याकांड की क्या सच्चाई रही है और इसमें क्या देखने को मिला? इन सभी सवालों के जवाब बुक में पढ़ने को मिलेंगे. 


किताब 'The Rationalist Murder' के लेखक डॉ. अमित ठढानी पेशे से सर्जन हैं. उन्होंने बताया कि किताब को लिखने में लगभग दो साल का समय लग गया क्योंकि ये विषय बहुत विवादित था. किताब में जिन मर्डर केस के जिक्र हैं वो बहुत ही विवादित रहे हैं. ऐसे विषय पर लिखना और उसके लिए पब्लिशर खोजना बहुत कठिन था.  


अमित ठढानी ने क्या कहा?


अमित ठढानी ने कहा कि चार विवादित मर्डर केस को लेकर एक किताब लिखना बेहत कठिन काम है, लेकिन मैंने इसे लिखते वक्त उन तमाम कानूनी तथ्यों को ध्यान रखा जो इन हत्या के मामले में विवादित रहे. 


किताब कैसे लिखी?


अमित ठढानी ने कहा कि बुक लिखने के लिए करीब 10 हजार पन्नों की चार्जशीट को पढ़ा, करीब 8000 से ज्यादा रेफरेंस, इन मामलों पर आई खबर, इन मर्डर केस पर अदालत में हुई बहस और फैसले पर पर रिसर्च की है. उन्होंने दावा किया कि किताब इन हत्या मामलों की हकीकत और इससे जुड़ी अनसुने तथ्य लोगों के सामने लाने में मदद करेगी. 


ठढानी के मुताबिक, इस हत्याकांड में सनातन संस्था के लोगों पर भी आरोप लगे थे. उस पर पुलिस की कैसे करवाई हुई और जांच एजेंसियों ने कैसे काम किया? कहां क्या कमी रह गई? ऐसे ही तमाम सवालों के जवाब इस बुक में मिलेंगे. 


ये भी पढ़ें- सुशांत केस की जांच CBI को सौंपे जाने पर शरद पवार ने कसा तंज, कहा- आशा है दाभोलकर की जांच जैसा परिणाम न हो