जमशेदपुर में उस वक्त हड़कंप मच गया जब पता चला कि वैक्सीन का दूसरा डोज लेने वाले एक डॉक्टर की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव निकली है. खबरों के मुताबिक, डॉक्टर के डोज लने के 18 दिन बाद वो कोरोना से संक्रमित पाये गए. स्वास्थ्य अधिकारियों के मुताबिक डॉक्टर में ज्यादा लक्षण नहीं पाये गए है.


जानकारी के अनुसार, एमजीएम मेडिकल कॉलेज हॉस्पीटल में तैनात डॉक्टर ने 16 फरवरी को कोविशील्ड का दूसरा डोज लगवाया था. जिसके बाद अब उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है. बता दें, डॉक्टर की पत्नी और बेटे की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आयी है. जिसके बाद तीनों ने खुद घर में क्वारंटीन कर लिया है. बता दें, परिवार में केवल डॉक्टर ने ही वैक्सीन लगवाई हुई थी.


डॉक्टर के और कई टेस्ट कराये जा रहे हैं- सर्जन ए.के लाल


पूर्वी सिंहभूम जिले के सिविल सर्जन ए.के. लाल ने डॉक्टर के कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि की है लेकिन मामले पर ज्यादा जानकारी नहीं शेयर की. उन्होंने केवल इतना बताया कि, "मंगलवार को डॉक्टर के पॉजिटिव होने की खबर मिली है. हम आगे डॉक्टर के कुछ और टेस्ट करा रहे हैं साथ ही इस केस पर बारिकी से समझने की कोशिश की जा रही है.”


पत्नी को चढ़ा था बुखार- डॉक्टर


वहीं, डॉक्टर ने बताया कि, "मुझे कोविशील्ड वैक्सीन की पहली डोज 19 जनवरी को लगी थी और दूसरी डोज 16 फरवरी को. अभी 10 दिन पहले मेरी पत्नी को बुखार चढ़ गया था और कमजोरी महसूस हो रही थी. मैंने उन्हें दवाई दी लेकिन वो ठीक नहीं हुआ. जिसके बाद मैंने उनका कोरोना टेस्ट कराया जिसमें उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव निकली." डॉक्टर ने आगे बताया कि, "इसके बाद बेटे ने टेस्ट कराया जिसमें उसकी भी रिपोर्ट पॉजिटिव निकली. वहीं, मुझे शरीर में कुछ खास लक्षण नहीं दिख रहे थे लेकिन रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है."


यह भी पढ़ें.


बिहार: अश्लील सांग गाना पड़ा महंगा, पुलिस ने किया गिरफ्तार, आरोपी ने CM नीतीश से मांगी माफी