Rahul Gandhi: उत्तराखंड में रिसेप्शनिस्ट अंकिता हत्याकांड (Ankita Murder Case) और मुरादाबाद में युवती के साथ गैंगरेप (Muradabad Gang Rape) के बाद नग्न अवस्था में पीड़िता को छोड़ने के मामले पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा, 'हमारा देश तब आगे तब बड़ेगा जब महिलाएं सुरक्षित होंगी.'


राहुल ने ट्वीट कर लिखा, 'मुरादाबाद और उत्तराखंड में युवतियों के साथ जो घटनाएं हुई हैं उसने सबका दिल दहला दिया है.' उन्होंने आगे लिखा, भारत जोड़ो यात्रा में, मैं कई प्रतिभाशाली बच्चियों और युवतियों से मिल रहा हूं, उन्हें सुन रहा हूं. एक बात साफ़ है, हमारा भारत तब ही आगे बढ़ेगा, जब देश की महिलाएं सुरक्षित होंगी. बता दें, कांग्रेस का आज भारत जोड़ो यात्रा का 18वां दिन है. पार्टी केरल के त्रिशूर शहर में हैं जहां से उन्होंने आज की यात्रा शुरू कर दी है. 


उत्तराखंड मामले पर पर SIT गठित


बताते चले, उत्तराखंड में रिसेप्स्निस्ट अंकिता हत्याकांड मामले में एसडीआरएफ की टीम ने मृतका का शव चीला झील से बरामद कर लिया है. वहीं, मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने मामले पर सख्ती दिखाते हुए एसआईटी गठन के निर्देश दे दिए हैं. सीएम ने कहा कि, दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. 




मुरादाबाद में नग्न अवस्था में सड़क पर चलते दिखी युवती


इसके अलावा, मुराबादा केस में एक वीडियो सोशल मीडिया पर देखने को मिला था जिसमें एक युवती नग्न अवस्था में सड़क पर चलते दिखी. युवती के फूफा की तहरीर पर पुलिस ने गैंगरेप का मामला दर्ज कर 5 लोगों के खिलााफ मुकदमा दाखिल कर लिया है. पुलिस ने एक बयान में कहा, युवती मानसिक रूप से कमजोर है और 7 सितंबर को लड़की के फूफा ने तहरीर दी थी. 


यह भी पढ़ें.


कांग्रेस अध्‍यक्ष पद पर गहलोत के चुनाव लड़ने के ऐलान के बाद सीपी जोशी-पायलट की मुलाकात, डेढ़ घंटे चली बैठक


Congress President: कांग्रेस अध्यक्ष पद चुनाव के लिए आज से नामांकन शुरू, जानिए कौन-कौन ठोक सकता है ताल, क्या है पूरा शेड्यूल