श्रीनगर: पीडीपी नेता हाजी परवेज के निजी सुरक्षा अधिकारी मंज़ूर अहमद की जान चली गई है. श्रीनगर के नाटीपोरा में हाजी परवेज के घर आतंकियों ने हमला किया था. तीन आतंकियों ने हाजी के घर पांच से छह राउंड अंधाधुन फायरिंग की थी. इस हमले में पीडीपी नेता के सुरक्षाकर्मी मंजूर अहमद गंभीर रूप से घायल हो गए थे. उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उनकी जान चली गई.


मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मंज़ूर अहमद के पेट और पैर में गोलियां लगी थी. काफी ज्यादा खून बहने से उनकी जान चली गई. कश्मीर जोन पुलिस ने कहा, इलाके की घेराबंदी कर दी गई है.


पुंछ में दो पाकिस्तानी आतंकी ढेर, एक जिंदा पकड़ा गया
वहीं जम्मू कश्मीर में सुरक्षा बलों को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है. जम्मू-कश्मीर के एक एनकाउंटर में एक जिंदा आतंकी पकड़ा है. जबकि सुरक्षा बलों ने 2 आतंकियों को मार गिराया. ये दोनों आतंकी पाकिस्तान के थे, जबकि इन आतंकियों के पास से हथियार और गोला-बारूद भी बरामद हुए है.


भारी बर्फबारी के बीच चौकन्ने हिंदुस्तान सैनिकों ने इस बड़े ऑपरेशन को अंजाम दिया. इस ऑपरेशन की अहमियत इसलिए और बढ़ जाती है क्योंकि इस वक्त जम्मू कश्मीर में डीडीसी चुनाव चल रहे हैं. चुनाव को ही नुकसान पहुंचाने के इरादे यह आतंकी सीमापार से भारत में दाखिल हुए थे.


आतंकियों के पास भारी मात्रा में हथियार भी बरामद हुए हैं. जिसमें 2 एके-47 राइफल, 300 एके-47 की गोलियां, 5 हैंड ग्रेनेड, 1 यूबीजीएल ग्रेनेड, 300 ग्राम आरडीएक्स, थोर्राया सेट और 2 मोबाइल सेट है. मारे गए आतंकियों का नाम साजिद और बिलाल हैं. इस एनकाउंटर की सबसे बड़ी कामयाबी ये रही कि एक आतंकी जिंदा पकड़ा गया. सुरक्षा कारणों से जिंदा पकड़े के नाम और तस्वीर जारी नहीं किए गए हैं.


ये भी पढ़ें-
कनाडा पहुंची फ्रीजर में पैक कोरोना वैक्सीन पहली खेप, इस महीने 2.50 लाख लोगों को लगेगा टीका


BJP सांसद प्रज्ञा ठाकुर का विवादित बयान, कहा- 'शूद्र को शूद्र कह दो बुरा लगता है, क्योंकि वे बात को समझते नहीं'