Threat E-mail To NIA: मुंबई में आतंकी हमले की धमकी दी गई है. एनआईए को धमकी भरा ईमेल मिलने के बाद देश के अलग-अलग शहरों को अलर्ट किया गया है. एनआईए ने इसकी जानकारी मुंबई पुलिस को भी दी है. प्राथमिक जांच में पता चला कि NIA को जो ईमेल आया था वो पाकिस्तान के सर्वर का इस्तेमाल कर भेजा गया था.


गुरुवार (2 फरवरी) को NIA के ईमेल आईडी पर एक ईमेल आया जिसमें आतंकी हमले का मैसेज लिखा हुआ था. ईमेल करने वाले ने खुद को तालिबानी बताया और दावा किया कि तालिबान संगठन के प्रमुख नेता सिराजुद्दीन हक्कानी के आदेश पर इस मेल को भेजा गया है.


धमकी भरे ईमेल की जानकारी मिलते ही मुंबई पुलिस को इसके बारे में बताया गया. धमकी भरे ईमेल की सूचना मिलते ही इसके ओरिजिनल सोर्स की तलाश शुरू की गई तो इसके पाकिस्तान के सर्वर से आने की जानकारी मिली. वहीं, देश के अलग-अलग शहरों में अलर्ट जारी किया गया है.


कौन है सिराजुद्दीन हक्कानी
सिराजुद्दीन हक्कानी तालिबान के सबसे खतरनाक गुट हक्कानी नेटवर्क का मुखिया है. अफगानिस्तान में तालिबान की वापसी के बाद इसे कार्यकारी गृहमंत्री बनाया गया है. इसके साथ ही यह तालिबान में नंबर 2 के नेता की हैसियत रखता है. तालिबान में हक्कानी नेटवर्क का खासा असर है. अमेरिकी जांच एजंसी एफबीआई ने हक्कानी की लोकेशन के बारे में सूचना देने वाले को 10 मिलियन डॉलर देने का इनाम रखा है.


बीते महीने भी आई थी धमकी
इसके पहले जनवरी में मुंबई में आतंकी हमले की धमकी दी गई गई थी. एक शख्स ने मुंबई पुलिस के कंट्रोल रूम में फोन करके शहर भर में अलग-अलग जगहों पर बम धमाके करने की धमकी दी थी. धमकी करने वाले ने फोन पर कहा था कि 1993 की तर्ज पर जगह-जगह धमाके करके मुंबई को दहला दिया जाएगा. 2 महीने के अंदर इन हमलों को अंजाम देने की बात कही गई थी.


यह भी पढ़ें:


Chinese Spy Balloon: न्यूक्लियर लॉन्च साइट के ऊपर दिखा चीन का जासूसी बैलून, अमेरिका ने कहा- शूट करना मुश्किल