Ranjeet Reddy Resign: तेलंगाना के पूर्व मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव की पार्टी भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) को लोकसभा चुनाव से पहले बड़ा झटका लगा है. चेवेल्ला सीट से लोकसभा सांसद जी रंजीत रेड्डी ने बीआरएस से इस्तीफा दे दिया है. उन्होंने सोशल मीडिया पर इस्तीफे की जानकारी देते हुए कहा कि वह मौजूदा राजनीतिक परिस्थितियों की वजह से इस्तीफा दे रहे हैं. उनके बीजेपी में शामिल होने की उम्मीद जताई जा रही है.


पिछले चार दिनों में बीआरएस छोड़ने वाले रंजीत रेड्डी चौथे सांसद हैं. उनसे पहले शनिवार को वारांगल सांसद पसुनूरी दयाकर भी बीआरएस छोड़कर कांग्रेस में शामिल हो गए. गुरुवार को जहीराबाद सांसद बीबी पाटिल और शुक्रवार को नागरकुरनूल सांसद पोथुगंती रामुलु ने भी बीआरएस से इस्तीफा देकर बीजेपी का दामन थामा. दिल्ली शराब नीति मामले में बीआरएस एमएलसी और केसीआर की बेटी के कविता की गिरफ्तारी के बाद से ही पार्टी छोड़ने का सिलसिला शुरु हुआ है.


रेड्डी ने बताया क्यों दिया इस्तीफा?


सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर इस्तीफे की जानकारी देते हुए उन्होंने अपने इस्तीफे की वजह मौजूदा राजनीतिक हालात को बताया. उन्होंने कहा, 'मैं अपने सभी समर्थकों और लोगों को सूचित करना चाहता हूं कि मैंने बीआरएस को अपने इस्तीफे का औपचारिक पत्र सौंप दिया है.' उन्होंने एक्स पर अपना इस्तीफा भी शेयर किया है.




उन्होंने कहा, 'मैं चेवेल्ला के लोगों की सेवा का मौका देने और उनके सहयोग के लिए बीआरएस पार्टी के प्रति अपना आभार व्यक्त करना चाहता हूं. मौजूदा राजनीतिक परिस्थितियों की वजह से मैंने अपना इस्तीफा सौंपने का यह कठिन फैसला लिया है.' रेड्डी ने हाल ही में कहा था कि वह लोकसभा चुनाव नहीं लड़ना चाहते हैं. 


चुनाव से पहले पार्टी छोड़ रहे नेता


केसीआर के तौर पर जाने जाने वाले के चंद्रशेखर राव को पिछले कुछ हफ्तों में कई नेताओं के पार्टी छोड़ने से परेशानी उठानी पड़ी है. उनके पार्टी के लोग ऐसे समय में उनका साथ छोड़ रहे हैं, जब लोकसभा चुनाव के लिए वोटिंग होनी है. तेलंगाना विधानसभा चुनाव में मिली हार के बाद से ही बीआरएस उबरने की कोशिश कर रही है, मगर पहले कुछ नेताओं ने कांग्रेस का हाथ थामा और अब ज्यादातर पार्टी छोड़कर बीजेपी का रुख कर रहे हैं. 


यह भी पढ़ें: Lok Sabha Elections 2024: BRS छोड़ कल ही जॉइन की थी पार्टी, आज BJP ने दे दिया टिकट