Telangana Exit Poll Result 2023: तेलंगाना विधानसभा चुनावों के लिए गुरुवार (30 नवंबर) को वोटिंग हो चुकी है जिसके नतीजे 3 दिसंबर 2023 को आएंगे. ये नतीजे आने से पहले तेलंगाना समेत सभी पांच राज्यों के एग्जिट पोल वोटिंग खत्म होते ही जारी कर दिये गये. जिसमें राज्य में कांग्रेस बढ़त में दिखाई दे रही है. वोटिंग के दौरान तेलंगाना प्रदेश अध्यक्ष रेवंत रेड्डी ने राज्य में पार्टी की जीत का दावा किया था, अब कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने उनकी तारीफ की है. 


शशि थरूर ने तेलंगाना के उस एग्जिट पोल को शेयर करते हुए प्रतिक्रिया दी जिसमें कांग्रेस सांसद राज्य में कांग्रेस को कुल 119 सीटों में 62 से 72 सीटों को मिलने का दावा किया जा रहा है. सत्तारूढ़ बीआरएस जहां 35-45 सीटों पर सिमटती दिखाई दे रही है तो वहीं बीजेपी को 6-8 और एआईएमआईएम को 10 सीटें मिलने का अनुमान जताया जा रहा है.






शशि थरूर ने किया ट्वीट
शशि थरूर ने ट्वीट करके कहा कि यह तेलंगाना का पहला ऐसा सर्वे है जो यहां पर अप्रत्याशित जीत की बात करता है. यह अपने आप में एक बड़ी विजय है. यही बात रेड्डी ने भी कही थी. वोटिंग के दौरान तेलंगाना कांग्रेस अध्यक्ष रेवंत रेड्डी ने दावा किया था कि कांग्रेस पार्टी कुल 119 में से 80 से अधिक सीटें जीतकर स्पष्ट बहुमत हासिल करेगी.


मीडिया से बातचीत में उन्होंने कहा, 'यह कांग्रेस बनाम बीआरएस का चुनाव नहीं था. यह केसीआर के परिवार और तेलंगाना की जनता के बीच का चुनाव था और जनता हमेशा जीतती है. हमारी सरकार बनने पर हम पहली कैबिनेट बैठक में ही यह सुनिश्चित करेंगे कि हमारी सभी 6 गारंटी तुरंत लागू हो जाएं.


ये भी पढ़ें: Bengaluru Bomb Threat: बेंगलुरु के 15 स्कूलों को मिली बम से उड़ाने की धमकी, डीके शिवकुमार बोले- 'मेरे घर के सामने वाले स्कूल को भी...'