Telangana Elections 2023: तेलंगाना व‍िधानसभा चुनाव का प्रचार अंत‍िम दौर में चल रहा है. ऐसे में सत्‍तारूढ़ दल के मुख‍िया और मुख्‍यमंत्री के चंद्रशेखर राव (K. Chandrashekhar Rao) के उस बयान पर कांग्रेस ने हैरानी जताई ज‍िसमें उन्‍होंने मुसलमानों के ल‍िए आईटी पार्क खोलने की घोषणा की है. कर्नाटक के ड‍िप्‍टी सीएम और कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार (DK Shivakumar) ने कहा क‍ि मैंने पूरे देश में इस प्रकार की नीति के बारे में नहीं सुना है. यह कैसे संभव हो सकता है. 


समाचार एजेंसी एएनआई के मुताब‍िक, कांग्रेस नेता ने कहा क‍ि आप युवाओं और महिलाओं के लिए कर सकते हैं लेक‍िन आप जाति व‍िशेष और भेदभाव के आधार पर अंतर करके ऐसा नहीं कर सकते. उन्‍होंने कहा क‍ि ऐसा प्रतीत होता है क‍ि उन्होंने खुद को कमजोर कर लिया है.


'अल्पसंख्यकों, अनुसूचित जाति को प्रोत्‍साह‍ित करने को प्रचार कर सकते' 


डीके ने कहा कि युवाओं, बच्चों और महिलाओं की कोई जाति नहीं होती है. उन्‍होंने कहा कि आप अल्पसंख्यकों और अनुसूचित जाति को प्रोत्‍साह‍ित करने को प्रचार कर सकते हैं लेकिन उनके लिए पार्क नहीं बना सकते. 






'केसीआर ने म‍ुझसे म‍िलकर की थी बीजेपी के साथ दोस्‍ती की र‍िक्‍वेस्‍ट' 
 
उधर, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज सोमवार (27 नवंबर) को तेलंगाना के महबूबाबाद में चुनावी रैली को संबोध‍ित करते हुए केसीआर को लेकर भी बड़ा बयान द‍िया था. पीएम मोदी ने कहा था, ''केसीआर को बीजेपी की बढ़ती हुई ताकत का एहसास बहुत पहले हो गया था. लबें समय से केसीआर इस कोशिश में थे कि किसी तरह बीजेपी से दोस्ती कर लें. जब वो एक बार दिल्ली आए थे तो मुझसे मिलकर भी ये ही रिक्वेस्ट की थी लेकिन बीजेपी तेलंगाना के लोगों की इच्छा के खिलाफ कोई भी काम नहीं कर सकती.'' पीएम ने ऐसा दावा पहले भी कई बार किया है. 


'गठबंधन पर मना करने के बाद से बौखलाई केसीआर'


पीएम मोदी ने आगे यह भी कहा था क‍ि जब से बीजेपी ने केसीआर को मना किया है तब से भारत राष्ट्र समिति (BRS) बौखलाई हुई है और मुझे गाली देने का कोई मौका नहीं छोड़ रही. हमारी पार्टी तेलंगाना को बीआरएस के चंगुल से छुड़ाने की अपनी जिम्मेदारी समझती है. 


तेलंगाना में 30 नवंबर को वोट‍िंग, 3 द‍िसंबर को आएंगे नतीजे 


बता दें, तेलंगाना की सभी 119 सीटों पर आगामी 30 नवंबर को विधानसभा चुनाव होने हैं. इस व‍िधानसभा चुनाव के नतीजे भी बाकी 4 राज्‍यों छत्तीसगढ़, मिजोरम, मध्य प्रदेश और राजस्थान के साथ 3 दिसंबर को ही आएंगे. 


यह भी पढ़ें: 'KCR करना चाहते थे बीजेपी से गठबंधन', तेलंगाना की रैली में बोले पीएम मोदी