पटना: बिहार विधानसभा में भारी हंगामे और शोर के बीच नीतीश कुमार के विश्वासमत की परीक्षा जारी है. पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव विपक्ष का नेता चुने जाने के बाद अपने भाषण में नीतीश कुमार और डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी पर जमकर हमला किया. नीतीश कुमार को ललकार हुए अंदाज़ में तेजस्वी यादव ने कहा, "नीतीश कुमार में हिम्मत होती तो वो मुझे बर्खास्त करते. दरअसल, नीतीश मेरे आत्मविश्वास से डर गए."


हालांकि, तेजस्वी ने अपने भाषण की शुरुआत में नीतीश कुमार को बॉस कहकर ही पुकारा, जैसा कि गठबंधन सरकार के दौर में वो नीतीश को पुकारा करते थे. बर्खास्त के सवाल पर तेजस्वी ने आगे कहा, "नीतीश जी जानते थे कि वो मुझे बर्खास्त नहीं कर सकते, क्योंकि मेरे पास 80 विधायक हैं." तेजस्वी यादव ने ये भी कहा कि नीतीश के फैसले से बिहार की जनता का भारी नुकसान होगा.


नीतीश कुमार को बीजेपी के सामने झुकने वाला करार देते हुए तेजस्वी ने कहा, "मैं अकेले लोहा लेने के लिए काफी हूं. नीतीश रणछोड़ हो गए. बीजेपी से डर गए. मैं 28 साल का नौजवान नहीं डरा. आप डर गए नीतीश कुमार. मिट्टी में मिल जाएंगे बीजेपी के साथ नहीं जाएंगे. यह किसने था नीतीश जी."


इसके साथ ही तेजस्वी यादव ने बीजेपी के सीनियर नेता औ मौजूदा डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी पर तीखा हमला किया और कहा कि आप किस मुंह से विधानसभा में हंस रहे हैं.


आपको बता दें कि बिहार विधानसभा में कुल विधायकों की संख्या 243 है. इस हिसाब से बहुमत का जादुई आंकड़ा 122 होता है. नीतीश कुमार ने विश्वासमत का प्रस्ताव रखा है और कुछ देर में उसपर वोटिंग होनी है. नीतीश कुमार ने 132 विधायकों के समर्थन का दावा किया है.


विधानसभा में जेडीयू के पास 71 और बीजेपी और उसके घटकों दलों के पास 61 विधायक हैं. विपक्षी आरजेडी के पास 80 और कांग्रेस के पास 27 विधायक हैं.