Jammu-Kashmir Target Killing: जम्मू कश्मीर में लगातार टारगेट किलिंग के मामले सामने आ रहे हैं. गैर कश्मीरियों पर हमले की खबरों से यहां लोग दहशत में हैं. इस बार अनंतनाग में आतंकियों ने दो बाहरी मजदूरों को अपना निशाना बनाया है. आतंकियों की इस फायरिंग में बीते दिन दो मजदूर घायल हो गए. इस साल कश्मीर में निहत्थे लोगों पर हमले की संख्या बढ़ी है. 


दरअसल, जम्मू कश्मीर में आतंकियों के सफाए के लिए सुरक्षाबल और पुलिस ऑपरेशन ऑल आउट चला रही है. आतंकी इससे बौखला गए हैं, इसीलिए वो नौजवानों पर हमला कर रहे हैं. टारगेट किलिंग को लेकर यहां कई बार विरोध प्रदर्शन भी किया जा चुका है. ताजा मामले में आतंकियों ने दो मजदूरों को घायल किया है, जिनका एक अस्पताल में इलाज जारी है.


टारगेट किलिंग की घटनाएं



  1. जम्मू-कश्मीर में टारगेट किलिंग की घटनाएं अप्रैल-मई से सबसे ज्यादा बढ़ी हैं. 12 मई को बड़गाम जिले में आतंकियों ने राजस्व विभाग के एक अधिकारी को गोली मारी. तहसील ऑफिस में घुसकर आतंकियों ने कश्मीरी पंडित राहुल भट्ट नाम के अधिकारी को निशाना बनाया. राहुल की अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई.  

  2. 31 मई को कुलगाम में आतंकियों ने महिला टीचर रजनीबाला की गोली मारकर हत्या कर दी थी. वह सांबा की रहने वाली थीं. उनकी हत्या कुलगाम के गोपालपोरा में की गई थी. रजनी गोपालपोरा हाई स्कूल में टीचर थीं. 

  3. इसके बाद जून को आतंकियों ने राजस्थान के हनुमानगढ़ के रहने वाले कुलगाम में एक बैंक मैनेजर पर फायरिंग की. इस हमले में बैंक मैनेजर विजय कुमार की मौत हो गई. 

  4. तीन नवंबर को अनंतनाग जिले में एक प्राइवेट स्कूल में काम कर रहे मजदूरों को निशाना बनाया गया था. इन मजदूरों में एक मजदूर बिहार और एक नेपाल का था.


कश्मीर में लगातार निहत्थे लोगों को निशाना बनाए जाने की खबरें सामने आ रही हैं. इस बार अनंतनाग के राख-मोमिन इलाके में आतंकियों ने दो बाहरी मजदूरों को गोली मार दी, जिससे वो बुरी तरह से घायल हो गए हैं. दोनों ही मजदूर उत्तर प्रदेश के रहने वाले हैं. पुलिस का कहना है कि सभी नाका पार्टियों को भी अलर्ट कर दिया गया है. जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा. 


ये भी पढ़ें: 


Delhi Crime News: दिल्ली पुलिस ने कंप्यूटर इंजीनियर्स को किया गिरफ्तार, पतंजलि पैकेज के नाम पर कर रहे थे ठगी