Coimbatore Woman Driver: अभिनेता और राजनेता कमल हासन ने कोयंबटूर की एक महिला चालक को सोमवार (26 जून) को कार भेंट की है. ये वही महिला चालक है जिसने द्रविड मुनेत्र कषगम (DMK) की नेता कनिमोझी की बस यात्रा के दौरान टिकट खरीदने को लेकर हुए विवाद के बाद नौकरी छोड़ दी थी. 


मक्कल निधि मय्यम (MNM) पार्टी के प्रमुख हासन ने एक बयान में कहा कि कोयंबटूर की पहली महिला बस चालक शर्मिला को ‘कमल पनबट्टू मय्यम’ (कमल संस्कृति केंद्र) की ओर से कार दी गई है ताकि वह उद्यमी बन सकें. उन्होंने कहा कि वह शर्मिला को लेकर जारी बहस से काफी खफा है.


शर्मिला जैसे और लोग होने चाहिए- कमल हासन
कमल हासन ने कहा, ‘‘ मैं शर्मिला को लेकर जारी बहस से काफी खफा हूं, जो अपनी उम्र की महिलाओं के लिए एक बेहतरीन मिसाल हैं. शर्मिला की पहचान केवल एक चालक तक सीमित न रह जाए. मेरा मानना है कि शर्मिला जैसे कई और लोग होने चाहिए.’’  एमएनएम के प्रमुख हासन ने कहा कि वह कार को किराए पर देकर उद्यमी बन सकती हैं. 


गौरतलब है कि पिछले सप्ताह सांसद कनिमोई ने कोयंबटूर के गांधीपुरम से पीलामेदू तक बस में यात्रा की थी और इस वाहन की चालक शर्मिला थीं. इसके कुछ समय बाद ही शर्मिला ने नौकरी छोड़ दी थी. उनकी एक सहकर्मी ने सांसद कनिमोई का कथित तौर पर अपमान किया था और उनकी कंपनी ने उन पर बस में यात्रा के लिए जानीमानी हस्तियों को बुलाकर लोकप्रियता हासिल करने का आरोप लगाया था.


'सांसद के लिए उचित बंदोबस्त करते'
इस घटना के बाद शर्मिला ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘कनिमोझी मैडम ने वादे के मुताबिक बस में सफर किया और मैं बस चला रही थी लेकिन परिचालक ने सांसद से टिकट खरीदने को कहा और इस वजह से उसके और परिचालक के बीच बहस हो गयी.’’ इस सबके बाद शर्मिला ने आरोप लगाया था कि सांसद कनिमोझी ने टिकट खरीदा था, लेकिन फिर भी एक महिला परिचालक ने इसको लेकर उनका अपमान किया. 


शर्मिला ने दावा किया कि उन्होंने अपने प्रबंधन को सांसद की प्रस्तावित यात्रा के बारे में जानकारी दी थी. हालांकि परिवहन कंपनी ने कनिमोई की यात्रा की जानकारी होने की बात से इनकार किया है. वहीं जोर देकर कहा कि शर्मिला ने स्वयं अपनी नौकरी छोड़ी है. उन्होंने यहां संवाददाताओं से कहा, ‘‘अगर हमें बताया गया होता तो हम सांसद के लिए उचित बंदोबस्त करते.’’


ये भी पढ़ें- Monsoon Updates: कहां-कहां पहुंच गया मानसून? मौसम विभाग ने दिया ताजा अपडेट