Tamil Nadu FirecracKer Explosions: तमिलनाडु के विरुधुनगर जिले के रंगापलयम और किचन्याकानपट्टी में दो अलग-अलग पटाखा फैक्टरी में मंगलवार को आग लगने से 11 लोगों की मौत हो गई. इसमें दो अन्य घायल हो गए. पुलिस ने यह जानकारी दी. 


एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी के मुताबिक पुलिस, दमकल एवं बचाव सेवा कर्मियों और स्थानीय लोगों ने मिलकर आग बुझाने और पीड़ितों को बचाने की कोशिश की. उन्होंने पीटीआई से बात करते हुए कहा, ‘'शिवकाशी की पटाखा फैक्टरी में अचानक हुए धमाके के बाद घटनास्थल से सात जले हुए शव मिले हैं और उनकी पहचान अबतक नहीं हो पाई है.’’


पुलिस ने क्या कहा?
अधिकारी ने बताया कि पुलिस को आशंका है कि मरने वाले लोग मजदूर हो सकते हैं. उन्होंने बताया कि घटनास्थल से जख्मी हालत में निकाले गए तीन अन्य लोगों की भी बाद मौत हो गई. पुलिस ने बताया कि पटाखा फैक्टरी में आग लगने की दूसरी घटना किचन्याकानपट्टी गांव में हुई, जिसमें एक व्यक्ति की मौत हो गई। मृतक की पहचान 35 वर्षीय वेम्बु के तौर पर की गई है. 


पुलिस ने बताया कि दो महिला श्रमिकों को बचाया गया है और उन्हें इलाज के लिए श्रीविल्लुपुत्तुर राजकीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है. 






एम.के.स्टालिन ने क्या कहा?
तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम.के.स्टालिन ने हादसे में हुई मौतों पर शोक जताया. उन्होंने मृतकों के परिजनों को तीन-तीन लाख रुपये देने की घोषणा की. इसके अलावा गंभीर रूप से घायलों को एक-एक लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने का ऐलान किया. 


इनपुट भाषा से भी.


ये भी पढ़ें- Bihar News: गोपालगंज में पटाखा फैक्ट्री में ब्लास्ट, मकान के उड़े परखच्चे, एक महिला रेफर, इलाके में दहशत