चेन्नई: महाराष्ट्र के बाद अब तमिलनाडु में मदुरै के एक व्यक्ति की कोरोना के 'डेल्टा प्लस' वेरिएंट के संक्रमण के कारण मौत हो गयी. प्रदेश में डेल्टा वेरिएंट के संक्रमण के कारण मौत का यह पहला मामला है. राज्य के स्वास्थ्य विभाग ने इसकी जानकारी दी. तमिलनाडु के कल्याण मंत्री एम सुब्रमण्यन ने कहा कि 'डेल्टा प्लस' वेरिएंट के तीन नए मामले सामने आए जिनमें से दो संक्रमण मुक्त हो चुके हैं.


डेल्टा प्लस वेरिएंट से जो लोग संक्रमित पाए गए हैं उनमें चेन्नई के 32 साल की एक नर्स और कांचीपुरम जिले का एक व्यक्ति शामिल है. मदुरै के मरीज की मौत के बाद उसके नमूने एकत्रित किए गए थे जिसकी जांच में 'डेल्टा प्लस' वेरिएंट के संक्रमण की पुष्टि हुई थी. हालांकि मरीज के संपर्क में आए लोगों में संक्रमण की पुष्टि नहीं हुई.


महाराष्ट्र में डेल्टा प्लस वेरिएंट से पहली मौत
एक दिन पहले महाराष्ट्र में डेल्टा प्लस वेरिएंट से मौत होने का पहला मामला सामने आया था. रत्नागिरी में एक 80 वर्षीय बुजुर्ग महिला की संक्रमण के कारण मौत हो गई. स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने कहा, कोविड-19 संक्रमण के डेल्टा प्लस वेरिएंट के कारण रत्नागिरी की एक 80 वर्षीय मरीज की मौत हो गई है. वर्तमान में राज्य में इसके लगभग 21 मामले हैं. इनमें से रत्नागिरी में सबसे अधिक (9), उसके बाद जलगांव (7), मुंबई (2) और ठाणे, पालघर और सिंधुदुर्ग जिलों में एक-एक मामला सामने आया है. इन जिलों के साथ ही राज्य के बाकी हिस्सों में भी हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है.


ये भी पढ़ें-
Irfan Ka Cartoon: ट्रैक्टर में हवा-पानी भरकर किसान आंदोलन को खबरों में लाने की कोशिश!


दिल्ली में ऑक्सीजन की मांग 4 गुना ज्यादा बतायी गई? ऑडिट कमेटी के प्रमुख रणदीप गुलेरिया कहा- ऐसा नहीं कह सकते