Winter Rain: जहां एक तरफ उत्तर भारत में ठंड शुरू हो गई है तो वहीं दूसरी तरफ दक्षिण भारत में बारिश का कहर लगातार जारी है. भारतीय मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार दक्षिण भारत में रहने वालों को अभी बारिश से छुटकारा मिलता नहीं दिख रहा. आने वाले दिनों में तमिलनाडु के विभिन्न जिलों में भीषण बरसात की संभावना है. 


भारतीय मौसम विभाग ने रविवार को अलर्ट जारी करते हुए कहा कि तमिलनाडु में आगामी आठ दिसंबर को भारी बरसात हो सकती है. जिन क्षेत्र में आठ दिसंबर को भारी बारिश की संभावना है उनमें अविल्लुपुरम, कुड्डालोर, माइलादुथुराई, तंजावुर, तिरुवरुर, नागपट्टिनम, पुदुक्कोट्टई के साथ पुडुचेरी और कराईकल शामिल हैं.


मौसम विभाग ने इससे पहले भी किया था अलर्ट जारी 


इससे पहले भी भारतीय मौसम विभाग ने तमिलनाडु, पुडुचेरी, केरल, आंध्र प्रदेश और लक्षद्वीप में दिसंबर के पहले हफ्ते में भारी बरसात को संभावना व्यक्त की थी. मौसम विभाग की मानें तो कोमोरिन क्षेत्र और श्रीलंका के समुद्री तट के पास एक चक्रवात है और इस समय उत्तर-पूर्वी हवा भी चल रही है. इस वजह बारिश असर दिखा सकती है. 


ये रहा इस साल बारिश का हाल 


बता दें कि इस साल अब तक पूर्वोत्तर मॉनसून अच्छी शुरुआत के बाद कमजोर रहा है. दक्षिणी जिलों को छोड़कर अधिकांश तमिलनाडु में लंबे समय तक सूखे का दौर देखा जा रहा है. कुल मिलाकर, तमिलनाडु में 1 अक्टूबर से 3 दिसंबर के बीच 366.6 मिमी की तुलना में 347.9 मिमी बारिश हुई है, जो कि 5% की कमी है. 


अब तक, 23 जिलों में 1% से 44% के बीच कम वर्षा हुई है. तेरह जिलों में 7% से 61% के बीच अधिक वर्षा हुई. मौसम विभाग के आंकड़ों के मुताबिक, तिरुवरूर जिले में सबसे कम बारिश हुई, जबकि इरोड में सबसे ज्यादा बारिश हुई. पड़ोसी पुडुचेरी और कराईकल मेट उपखंडों में भी क्रमशः 17% और 27% की कम वर्षा हुई.


ये भी पढ़ें: Maharashtra: धर्म परिवर्तन का विरोध करने पर युवक ने याद दिलाया श्रद्धा हत्याकांड, कहा- तुम्हारे 70 टुकड़े कर देंगे