नई दिल्ली: देश के पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी हत्याकांड मामले में उम्रकैद की सजा काट रहे एजी पेरारिवलन को 30 दिन की पैरोल दी गई है. तमिलनाडु सरकार की ओर से दोषी एजी पेरारिवलन की पैरोल को मंजूरी दी गई है.


पेरारिवलन की स्वास्थ्य स्थिति का हवाला देते हुए अर्पुथम्मल ने तमिलनाडु के सीएम से अपील की था. तमिलनाडु सरकार ने एजी पेरारिवलन के स्वास्थ्य को लेकर ये 30 दिन की पैरोल दी है. एजी पेरारिवलन की तरफ से उनकी मां ने पैरोल की मांग की थी. जिसके बाद एजी पेरारिवलन को पैरोल मिली है.


लिखा था पत्र


राजीव गांधी हत्याकांड में आजीवन दोषी एजी पेरारिवलन की मां अर्पुथम्मल ने तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन को पत्र लिखा था. इस पत्र में अनुरोध किया गया था कि महामारी की स्थिति के मद्देनजर उनके बेटे को कुछ दिनों के लिए जेल से बाहर निकलने की अनुमति दी जाए.


बता दें कि राजीव गांधी हत्याकांड मामले में सात लोग सजा भुगत रहे हैं. इन्हीं में से एक एजी पेरारिवलन है. वहीं इससे पहले एजी पेरारिवल की ओर से सुप्रीम कोर्ट में ये अपील भी की गई थी कि राज्य सरकार की ओर से उसकी सजा को माफ कर दिया गया है. हालांकि इस पर राज्यपाल की ओर से अभी तक कोई फैसला नहीं लिया गया.