चेन्नईः तमिलनाडु में एक सात साल की लड़की ने घर में शौचालय न बनवाने के कारण अपने पिता के खिलाफ थाने में लिखित शिकायत दर्ज करवाई. दाखिल अर्जी में बेटी ने लिखा कि मेरे पिता ने घर में शौचालय नहीं बनवाया इसलिए उन्हें गिरफ्तार किया जाए. मामला सामने आने के बाद अमबुर नगर निगम ने इस बच्ची को अपना स्वच्छ भारत अभियान का ब्रांड एंबेस्डर बना लिया. लड़की के पिता इसानुल्लाह ने बताया कि जब उनके पास पुलिस की ओर से फोन आया तो वह डर गए और समझ नहीं पाए कि आखिर क्यों पुलिस की ओर से उन्हें फोन आया.


एक अंग्रेजी अखबार से बातचीत के दौरान इसानुल्लाह ने बताया, ''जब थाने से मुझे फोन आया तो मैं डर गया था. जब मैं थाने पहुंचा तो देखा कि वहां मेरी बेटी और पत्नी पहले से मौजूद हैं. बातचीत के बाद मुझे स्थिति के बारे में जानकारी मिली.''


इसानुल्लाह की बेटी हनीफा जारा दूसरी क्लास में पढ़ती है. घर में शौचालय न होने से नाराज हनीफा ने अपने पिता के खिलाफ थाने में लिखित शिकायत दर्ज करवाई थी. मामला सामने आने के बाद पुलिस ने तुरंत अंबुर नगरपालिका को सूचित किया. जिसके बाद नगर निगम के अधिकारी ने तुरंत बच्ची के परिवार से बातचीत की और भरोसा दिया कि जल्दी ही उसके घर में शौचालय का निर्माण शुरू हो जाएग.


स्कूली बच्ची की शिकायत को लेकर स्वास्थ्य विभाग ने जिला कलेक्टर से संपर्क किया. जिसके बाद आदेश मिला कि स्वच्छ भारत अभियान योजना के मुताबिक नगर निगम उस बच्ची के घर में शौचालय का निर्माण करवाए.


खुद को मुकम्मल नहीं बल्कि बेचैन कलाकार मानते हैं किंग खान, कही ये बड़ी बात