तमिलनाडु में आगामी विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी ने एक्टर टर्न पॉलिटिशियन खुशबू सुंदर को थाउजेंड लाइट्स सीट से चुनावी मैदान में उतारा है. गुरुवार को बीजेपी उम्मीदवार खुशबू सुंदर ने अपना नामांकन दाखिल किया. इसके अनुसार उन्होंने अपनी संपत्ति  22.55 करोड़ रुपये घोषित की है.


वहीं राज्य की बीजेपी इकाई के प्रेसिडेंट और धारापुरम (सुरक्षित) सीट के उम्मीदवार एल मुरुगन ने अपनी चल और अचल संपत्ति 1.53 करोड़ रुपये घोषित की है. वहीं उनकी पत्नी डॉ सी कलायरसी की संपत्ति 1.09 करोड़ रुपये बताई गई है.


खुशबू सुंदर ने दिया संपत्ति का ब्यौरा


बता दें कि खुशबू की खुद से अर्जित की गई अचल संपत्ति, 17.99 करोड़ है जबकि उनके पति औक प्रसिद्ध फिल्म निर्माता सुंदर सी की अचल संपत्ति 16.57 करोड़ रुपये बताई गई है. खुशबू सुंदर और उनके पति की चल संपत्ति 4.55 करोड़ और 1.83 करोड़ है.


खुशबू पर 3.45 करोड़ का है कर्ज


खुशबू ने अपने नामांकन पत्र के साथ दाखिल किए गए हलफनामें में घोषित किया है कि उन पर 3.45 करोड़ का कर्जा है और उनके पति पर भी 5.55 करोड़ का कर्जा है. दोनों की अचल संपत्तियों में तमिलनाडु में एक से अधिक स्थानों पर गैर-कृषि भूमि और फ्लैट और आवासीय भवन शामिल हैं. उनके पास तेलंगाना और उधगमंडलम (ऊटी) में आवासीय भवन भी हैं जिनमें भूमि भाग भी शामिल है.खुशबू के खिलाफ कुल चार आपराधिक मामले भी लंबित हैं.


6 साल तक कांग्रेस के साथ जुड़ी रही थीं


6 साल तक कांग्रेस के साथ जुड़े रहने बाद वह पिछले साल अक्टूबर में बीजेपी में शामिल हुई थीं. बीजेपी का दामन थामते ही उन्होंने जमकर कांग्रेस पर हमला बोला था. उन्हें दक्षिण भारत में चर्चित चेहरों के रूप में देखा जाता है.चुनाव लड़ने और लगातार पाला बदलने को लेकर इस वक्त डीएमके और कांग्रेस लगातार उनपर निशाना साध रही है. एबीपी न्यूज से बातचीत के दौरान खुशबू ने कहा कि ये सभी पार्टियां अपने अंदर झांके. एक नेता होते हुए मैंने कड़ी मेहनत की.
बता दें कि तमिलनाडु की कुल 234 विधानसभा सीटों पर 6 अप्रैल को एक ही चरण में वोटिंग होगी. नतीजे 2 मई को आएंगे.


ये भी पढ़ें


कोरोना से हालात फिर बेकाबू: महाराष्ट्र के 10 जिलों में नाइट कर्फ्यू, अब चुनावी राज्य तमिलनाडु भी चपेट में


Unemployment in India: कोरोना के बीच दोहरी चोट, देश में मार्च 2021 में 6.5 फीसदी हुई बेरोजगारी दर