Congress Leader Threaten Judge: राहुल गांधी को सजा सुनाने वाले जज को कांग्रेस नेता ने धमकी दी है. तमिलनाडु के एक कांग्रेस नेता ने कहा कि कांग्रेस सरकार आने पर राहुल गांधी की सजा पर फैसला देने वाले जज की जुबान काट ली जाएगी. कांग्रेस नेता के खिलाफ केस दर्ज हुआ है.


पिछली 23 मार्च को गुजरात के सूरत स्थित जस्टिस एच वर्मा की सीजेएम कोर्ट ने 2019 में दिए मोदी सरनेम वाले बयान को लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी को दो साल की सजा सुनाई थी. इस फैसले के चलते राहुल गांधी को अपनी लोकसभा सदस्यता गंवानी पड़ी थी. 


'...जुबान काट लेंगे'


राहुल गांधी की सदस्यता जाने के खिलाफ कांग्रेस देश भर में विरोध प्रदर्शन कर रही है. इसी सिलसिले में तमिलनाडु के डिंडीगुल में पार्टी की एससी/एसटी इकाई ने शुक्रवार (7 अप्रैल) को प्रदर्शन किया. इस दौरान डिंडीगुल के कांग्रेस जिलाध्यक्ष मनिकांदन ने कहा, ''23 मार्च को सूरत कोर्ट के जज ने हमारे नेता को दो साल की सजा सुनाई है. सुनिए जस्टिस वर्मा, जब कांग्रेस की सरकार आएगी, हम आपकी जुबान काट लेंगे. हमारे नेता को जेल भेजने वाले आप कौन होते हैं?"


डिंडीगुल पुलिस ने बताया कि जज को धमकी देने वाले बयान को लेकर कांग्रेस नेता मनिकांदन के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है और जांच की जा रही है.


क्यों हुई राहुल गांधी को सजा?


राहुल गांधी ने कर्नाटक के कोलार में 13 अप्रैल, 2019 को लोकसभा चुनाव के दौरान एक रैली में मोदी सरनेम को लेकर बयान दिया था. गांधी ने कहा था कि आखिर कैसे सभी चोरों का सरनेम मोदी है. इस बयान को लेकर बीजेपी विधायक और गुजरात सरकार में पूर्व मंत्री पूर्णेश मोदी ने शिकायत दर्ज की थी. 


23 मार्च को, सूरत में मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट (सीजेएम) एचएच वर्मा की अदालत ने राहुल गांधी को दोषी ठहराते हुए दो साल की सजा सुनाई. इसके अगले ही दिन 24 मार्च को राहुल गांधी को लोकसभा सचिवालय ने नोटिस जारी कर राहुल गांधी को लोकसभा की सदस्यता के लिए अयोग्य करार दिया था.


यह भी पढ़ें


कर्नाटक में टिकट बंटवारे पर बीजेपी में महामंथन, आधी रात तक चली मीटिंग, लिस्ट में देरी पर कांग्रेस ने ली चुटकी