नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने मौलाना साद पर शिकंजा कसते हुए 166 जमातियों के बयान दर्ज किए हैं. क्राइम ब्रांच मौलाना साद के बेटों, रिश्तेदार समेत 166 जमातियों से पूछ्ताछ कर चुकी है. ये वो जमाती है जो मरकज पहुंचे थे और जमात में शामिल हुए थे. क्राइम ब्रांच के वरिष्ठ सूत्रों के मुताबिक इन जमातियों में से अधिकतर ने पूछताछ में ये बताया की 20 मार्च के बाद लोग मरकज से निकलना चाहते थे लेकिन मौलाना साद ने ही इन्हें रुकने के लिए कहा था.


क्राइम ब्रांच के सूत्रों का कहना है की अब तक की जांच में उनके पास काफी सबूत है जिससे यह पता चलता है की पुलिस के नोटिस दिए जाने के बाद भी मरकज में जमातियों को जानबूझकर रोका गया. अपनी जांच को पुख्ता करने के लिए क्राइम ब्रांच ने इन 166 जमतियों को बयान दर्ज किये हैं.


क्राइम ब्रांच ने गृह मंत्रालय को दी जानकारी


इससे पहले क्राइम ब्रांच ने 700 जमातियों के पासपोर्ट और जरूरी दस्तावेज भी जब्त किए थे. क्राइम ब्रांच ने इनमें से कई जमातियों से पूछताछ की. क्राइम ब्रांच ये जानना चाहती है की आखिरकार इन्होंने किस आधार पर वीजा हासिल किया था और किसने वीजा दिलाने में उनकी मदद किसने की थी. क्राइम ब्रांच के सूत्रों का कहना है की इनकी पूरी जानकारी गृह मंत्रालय को दी गई है जिससे इन जमाती पर कार्रवाई हो सके.


पुलिस की पूछताछ से बचने के लिए ही मौलाना साद नहीं करवा रहा अपना कोविड 19 टेस्ट


क्राइम ब्रांच के सूत्रों का कहना है कि मौलाना साद जानबूझकर सरकारी अस्पताल से अपना कोरोना टेस्ट नहीं करवा रहा है क्योंकि वह जानता है कि इसके जरिए वो पुलिस पूछताछ से बच सकता है. यही वजह है की क्राइम ब्रांच सभी एंगल से जांच कर सबूत इकट्ठे कर मौलाना साद को घेरने की तैयारी कर रही है.


ये भी पढ़ें-


सेना में इंटर्नशिप करने का सुनहरा मौका, शुरु किया गया तीन साल का 'टूर ऑफ ड्यूटी' प्रोग्राम


जानिए कौन थे मराठा नेता संभाजी महाराज जिन्होंने मुगलों के छक्के छुड़ा दिए