नई दिल्ली: प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने बिहार पुलिस को पत्र लिखकर सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में दर्ज प्राथमिकी की प्रति मांगी है. ऐसे में अब साफ है कि मामला पीएमएलए के तहत दर्ज किया जा सकता है.


अधिकारियों ने कहा कि केंद्रीय जांच एजेंसी ने इस संदर्भ में बिहार पुलिस को पत्र लिखा है. ईडी धनशोधन रोकथाम कानून (पीएमएलए) के तहत संभावित जांच के लिए मामले को देख रही है.


अधिकारियों के मुताबिक ईडी राजपूत के धन और उनके बैंक खातों के कथित दुरुपयोग के आरोपों की जांच करना चाहती है. सूत्रों के मुताबिक बिहार पुलिस ने एफआईआर की कॉपी केंद्रीय एजेंसी को सौंप दी है.


बता दें कि दिवंगत अभिनेता के पिता केके सिंह ने पटना शहर के राजीव नगर थाना में आईपीसी की धारा 306, 341, 342, 380, 406 और 420 के तहत उक्त प्राथमिकी दर्ज करायी है.


अधिकारियों के मुताबिक, सुशांत सिंह के पिता ने रिया चक्रवर्ती और उनके परिवार के सदस्यों समेत छह लोगों के खिलाफ 25 जुलाई करे उक्त प्राथमिकी दर्ज करायी है.


सुशांत के पिता ने अपनी शिकायत में आरोप लगाया है कि रिया, उसके परिजनों और सहयोगी कर्मचारियों ने षड्यंत्र के तहत मेरे बेटे के साथ धोखाधड़ी और बेईमानी की. उसे काफी समय तक बंधक बनाकर रखा और अपने आर्थिक लाभ के लिए उसपर दबाव डालकर उसका इस्तेमाल किया और अंत में मेरे बेटे को आत्महत्या करने के लिए मजबूर किया.


उन्होंने कहा है, ‘‘रिया, सुशांत के साथ रहा करती थी. आठ जून को वह उसके घर से नकदी, लैपटॉप, एटीएम कार्ड, जेवरात, काफी सामान और इलाज के कागजात सहित अन्य दस्तावेज चली गयी थी.’’ सुशांत के पिता ने आरोप लगाया है कि उनके पुत्र के बैंक खाते से कम से कम 15 करोड़ रुपये अज्ञात खाते में स्थानांतरित किए गए हैं. इसी लेनेदेन की जांच ईडी कर सकती है.


सुशांत सिंह की बैंक डिटेल आई सामने, जानिए कब-कब और कहां खर्च हुए उनके करोड़ों रुपये