Supreme Court Judge Heark Attack: सुप्रीम कोर्ट के न्यायाधीश एम आर शाह (MR Shah) को हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में दिल का दौरा पड़ा है. जस्टिस शाह को इलाज के लिए दिल्ली (Delhi) लाया जा रहा है. आधिकारिक सूत्र का कहना है कि हल्का दौरा पड़ा था. इसलिए घबराने की कोई बात नहीं है. फिलहाल जस्टिस शाह की हालत स्थिर बनी हुई है और वह काफी बेहतर महसूस कर रहे हैं. अपनी सेहत को लेकर जज एम आर शाह ने कहा कि वह अभी ठीक महसूस कर रहे हैं. उनकी सेहत को लेकर चिंता करने की आवश्यकता नहीं है. वह जल्द ही दिल्ली पहुंच रहे हैं. वह जल्द ही स्वस्थ हो जाएंगे.


देश की सर्वोच्च अदालत के वर्तमान जज एम आर शाह को हिमाचल प्रदेश में हार्ट अटैक (Heart Attack) के बाद एयलिफ्ट कर दिल्ली (Delhi) लाया जा रहा है. जानकारी के मुताबिक, जिस समय उन्हें हार्ट अटैक आया वह हिमाचल प्रदेश में थे. उन्हें दिल्ली के एम्स (Aiims) में भर्ती कराया जाएगा. अस्पताल प्रशासन को इस संबंध में जानकारी दे दी गई है. बीजेपी (BJP) के राष्ट्रीय प्रवक्ता गौरव भाटिया (Gaurav Bhatia) ने जज एमआर शाह के अटैक को लेकर ट्वीट भी किया है. गौरव भाटिया ने अपने ट्वीट में लिखा,"सुप्रीम कोर्ट के माननीय जस्टिस एमआर शाह को हिमाचल में हार्ट अटैक का सामना करना पड़ा है. उन्हें दिल्ली लाए जाने के लिए सभी तैयारियां हो गई हैं. उनके जल्द स्वस्थ्य होने की ईश्वर से प्रार्थना है."






दिल्ली में होगा आगे का इलाज


जस्टिस एमआर शाह के हार्ट अटैक की खबर मिलते ही केंद्रीय गृह मंत्रालय (Union Home Ministry) उनके संपर्क में आ गया. उनके निजी सचिव ने एएनआई को बताया कि जस्टिस शाह को छाती में काफी तकलीफ है. जिसके बाद उन्हें दिल्ली एयरलिफ्ट करने के लिए तैयारियां हो गई हैं. उनका आगे का इलाज दिल्ली में किया जाएगा. 


आपको बता दें कि 64 वर्षीय जस्टिस शाह सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) में जज बनने से पहले पटना उच्च न्यायालय (Patna High Court) के मुख्य न्यायाधीश भी रह चुके हैं. अभी उनका एक साल का कार्यकाल शेष बचा हुआ है. वह अगले साल 15 मई को जज की कुर्सी से रिटायर होंगे. 


इसे भी पढ़ेंः-


Congress Protest: राहुल से 3 दिन में 30 घंटे पूछताछ, देशभर में आज राजभवनों का घेराव, राष्ट्रपति- गृहमंत्री से भी मिल सकते हैं कांग्रेस नेता


Railway Update: स्टेशन निकलने से पहले चेक करें रद्द ट्रेनों की लिस्ट, आज रेलवे ने कुल 138 ट्रेनों को किया कैंसिल