Mukhtar Ansari Prayer: सुप्रीम कोर्ट ने मुख्तार अंसारी के बेटे अब्बास अंसारी को अपने दिवंगत पिता के लिए होने वाले प्रार्थना कार्यक्रम में शामिल होने की अनुमति दे दी. 10 से 12 जून तक अब्बास को कासगंज जेल से लाकर गाजीपुर जेल में रखा जाएगा.


जेल से उसे तीन दिन तक पुलिस हिरासत में सुबह 9 बजे से शाम 6 बजे तक अपने घर जाने दिया जाएगा. फिर 13 जून को उसे वापस कासगंज जेल लाया जाएगा. कोर्ट ने कहा कि जेल से बाहर रहने के दौरान अब्बास न कोई भाषण देगा और न मीडिया से बात करेगा.


दरअसल इस साल ही 28 मार्च को दिल के दौरे से जान गंवाने वाले मुख्तार अंसारी को गाजीपुर के मोहम्मदाबाद में दफन किया गया था. कई संगीन आपराधिक मुकदमों में आरोपी अब्बास कासगंज जेल में बंद है.


इलाज के दौरान  मुख्तार अंसारी की हुई थी मौत
उत्तर प्रदेश की बांदा जेल में बंद माफिया मुख्तार अंसारी की की तबीयत खराब होने पर जेल प्रशासन उन्हें रानी दुर्गावती मेडिकल कॉलेज ले आया, जहां उसकी हालत गंभीर बताई जा रही थी और फिर अंसारी की मौत हो गई. 


मेडिकल कॉलेज ने बुलेटिन में कहा था, ''मुख्तार अंसारी को रात 8:25 बजे रानी दुर्गावती मेडिकल कॉलेज में बेहोशी की हालत में लाया गया. नौ डाक्टरों की टीम ने तत्काल उन्‍हें चिकित्सीय उपचार दिया, लेकिन इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई.''


ये भी पढ़ें- Delhi Liquor Policy: मनीष सिसोदिया को लगा झटका, बढ़ी न्यायिक हिरासत