Money Laundering Case: दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने ईडी को सुकेश चंद्रशेखर और अभिनेता जैकलीन फर्नांडीज के 200 करोड़ के मनी लॉन्ड्रिंग मामले में एफएसएल रिपोर्ट जमा करने का निर्देश दिया है. कोर्ट ने इसके लिए ईडी को एक हफ्ते का समय दिया है. वहीं विशेष लोक अभियोजक (एसपीपी) ने अदालत को आश्वासन दिया है कि समय सीमा के अंदर एफएसएल जमा कर लिया जाएगा.


कोर्ट ने अभियुक्तों को न्यायिक फाइल की जांच करने का भी समय दिया है. हालांकि कुछ अभियुक्तों ने चार्जशीट के साथ तमाम दस्तावेज दाखिल कर दिए हैं. वहीं कुछ अभियुक्तों ने ईडी के अविश्वसनीय दस्तावेज न दिए जाने की बात कही है. कोर्ट ने यह भी कहा कि इस पूरे मामले में पहले ही निर्देश दिया जा चुका है इसलिए कोई खास निर्देश देने की जरूरत नहीं है. 


जेल में बंद हैं सुकेश के अलावा तीन आरोपी


कोर्ट ने ED को कहा कि वह मामले के अविश्वसनीय दस्तावेजों की सूची पेश करने के लिए बाध्य है. बताते चलें कि अदालत ने 18 अप्रैल को तिहाड़ जेल के तीन अधिकारियों महेंद्र प्रसाद सुंदरियाल, सुंदर बोरा और धरम सिंह मीणा के खिलाफ दायर चार्जशीट का संज्ञान लिया. कोर्ट ने ईडी से पिछले चार साल से चल रही कार्रवाई के पूरा होने का समय पूछा है.


इन तीनों आरोपियों को इसी साल फरवरी में गिरफ्तार किया गया था और वे तभी से न्यायिक हिरासत में हैं. दरअसल ईडी ने इन तीनों आरोपियों पर मनी लॉन्ड्रिंग मामले में शामिल होने का दावा किया है. मामले का मुख्य आरोपी सुकेश चंद्रशेखर जेल में है. वहीं एक्ट्रेस जैकलीन फर्नांडीज जमानत पर हैं.


ये है पूरा मामला


मामला सुकेश चंद्रशेखर के खिलाफ रेलिगेयर एंटरप्राइजेज के पूर्व प्रमोटर शिविंदर मोहन सिंह की पत्नी अदिति सिंह को धोखा देने और जबरन वसूली करने का है. शिविंदर मोहन सिंह को रेलिगेयर फिनवेस्ट लिमिटेड में पैसों की हेराफेरी के एक मामले में अक्टूबर 2019 में गिरफ्तार किया गया था.


चंद्रशेखर ने शिविंदर की जमानत का झांसा देकर अदिति से पैसे लिए. ठगी का शिकार होने का एहसास होने पर अदिति सिंह ने पुलिस में शिकायत की थी, जिसके बाद सितंबर में चंद्रशेखर और उनकी अभिनेता पत्नी लीना मारिया पॉल को गिरफ्तार कर लिया गया था.


ये भी पढ़ें: Barsu Refinery Project: रत्नागिरी में रिफाइनरी प्रोजेक्ट के खिलाफ आंदोलन उग्र, संजय राउत बोले- 'CM को गलत जानकारी दे रहे...'