कोच्चि: केरल में हिजाब पहनकर डांस करने वाली तीन लड़कियों को ट्रोल करने वाले लोगों को करारा जवाब मिला है. शनिवार को तिरुवनंतपुरम के टैगोर थिएटर में छात्र संगठन स्टूडेंट फेडरेशन ऑफ इंडिया ने एक फ्लैश मॉब का आयोजन किया था. इस मॉब में करीब 20 छात्राओं ने हिस्सा लिया, जिसमें ज्यादातर लड़कियों ने हिजाब पहनकर उसी मलयाली गाने पर डांस किया जिसपर उन तीन लड़कियों ने किया था. यह डांस उन लोगों के खिलाफ एक सांकेतिक विरोध प्रदर्शन था जिन्होंने हिजाब पहनकर डांस करने वाली लड़कियों को सोशल मीडिया पर ट्रोल किया था.


दरअसल, केरल के मल्लापुरम में एक दिसंबर को तीन लड़कियों ने हिजाब पहनकर एक फ्लैश मॉब में हिस्सा लिया था जिसका आयोजन एड्स जागरुकता दिवस के मौके पर किया गया था. इस दौरान इन तीनों लड़कियों ने एक प्रसिद्ध मलयाली गाना “एंतामेदे जिमिक्की कमाल” पर डांस किया था. डांस का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया था. यह बात समाज के रुढ़िवादी और तथाकथित धार्मिक ठेकेदारों को पसंद नहीं आई. इस बात को लेकर कई लोगों ने सोशल मीडिया पर इन लड़कियों को गाली दी और उन्हें धमकी भी दी.


हालांकि, केरल महिला आयोग ने इस मामले में स्वत: संज्ञान लेते हुए पुलिस को आदेश दिया कि उन लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जाए जिन्होंने सोशल मीडिया पर इन तीनों लड़कियों को ट्रोल किया था.


अब अच्छी बात ये है कि समाज के अलग-अलग हिस्सों से लोग इन लड़कियों के समर्थन में खड़े हुए हैं.