IIT GUWAHATI : भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (IIT) गुवाहाटी के हॉस्टल से शनिवार सुबह स्नातक अंतिम वर्ष के छात्र का शव उसके कमरे में लटका पाया गया. पुलिस के मुताबिक उसके पास से कोई सुसाइड नोट बरामद नहीं हुआ, जिसके चलते अप्राकृतिक मौत का केस दर्ज कर मामले की जांच शुरू की गई है. वहीं छात्र के साथियों ने इसे आत्महत्या माना है. पुलिस का कहना है कि पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट के बाद कुछ कहा जा सकेगा. 


केरल का रहने वाला था छात्र


छात्र का नाम सूर्य नारायण प्रेम किशोर था और वह केरल का रहने वाला था. वह IIT गुवाहाटी में डिजाइन विभाग के अंतिम वर्ष का छात्र बताया गया है. छात्र की मौत पर IIT गुवाहाटी ने शोक व्यक्त किया है. वहीं संस्थान ने सूर्य नारायण के परिवार को भी इस घटना की सूचना दे दी है. संस्थान ने छात्र के परिवार की प्राइवेसी का खयाल रखने की अपील की है. उसके साथियों ने भी छात्र की मौत पर हैरानी जताई है. उन्होंने कहा कि इस मामले की जांच होनी चाहिए ताकि सच्चाई सामने आ सके. 


5 साल में 14 छात्रों ने दी जान


बता दें कि मानव संसाधन विकास मंत्रालय ने 2 दिसंबर, 2019 को संसद में कहा था कि IIT गुवाहाटी में  पिछले पांच वर्षों में आत्महत्या सहित 14 छात्रों की मौत की हुई है.  मंत्रालय ने यह भी कहा था कि देश के  23 आईआईटी में से यहां सबसे ज्यादा मौतें हुई थी. सितंबर 2018 में, IIT गुवाहाटी में एक 18 साल की छात्रा ने आत्महत्या कर ली थी. बताया गया कि वह इंजीनियरिंग नहीं करना चाहती थी.


ये भी पढ़ें-