Vande Bharat Train Kerala: केरल में वंदे भारत ट्रेन (Vande Bharat Train) पर पथराव किया गया है. स्थानीय पुलिस ने बताया कि ट्रेन मलप्पुरम जिले के थिरुनावाया और तिरूर के बीच गुजर रही थी तभी उस पर पथराव हो गया. अभी हाल ही में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वंदे भारत ट्रेन को केरल में हरी झंडी दिखाई थी.


स्थानीय पुलिस के मुताबिक, ट्रेन पर पथराव की घटना सोमवार (1 मई) शाम करीब 5 बजे हुई, जिसके बाद रेलवे के अधिकारियों ने स्थानीय पुलिस को इसके बारे में सूचना दी. पुलिस ने बताया कि पथराव के बाद ट्रेन चलती रही, घटना में कोई घायल नहीं हुआ है. 


उपद्रवियों का पता लगाने के लिए जांच जारी


पुलिस ने बताया कि उपद्रवियों का पता लगाने के लिए जांच की जा रही है. प्रारंभिक रिपोर्ट के अनुसार, पत्थरों से ट्रेन की कुछ खिड़कियों के शीशे पर मामूली खरोंच आई है.


केंद्र सरकार ने वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन की शुरुआत की है, जो सेमी हाई स्पीड ट्रेन है और इसकी अधिकतम स्पीड 180 किमी प्रति घंटा है. इस ट्रेन को पूरे देश में चलाए जाने का प्लान है.अभी देश में 15वीं वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन की शुरुआत की गई है.


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 25 अप्रैल को तिरुवनंतपुरम सेंट्रल स्टेशन से तिरुवनंतपुरम और कासरगोड के बीच राज्य की पहली वंदे भारत ट्रेन को हरी झंडी दिखाई थी. वंदे भारत एक्सप्रेस केरल की राजधानी को केरल के सबसे उत्तरी कासरगोड जिले से जोड़ेगी.


ये भी पढ़ें: MVA Rally: 'शिंदे सरकार का गिरना तय', सियासी हलचल के बीच MVA की रैली में बोले आदित्य ठाकरे, अजित पवार भी रहे मौजूद