नई दिल्ली: लॉकडाउन के चलते स्पाइसजेट ने सरकार को मदद करने के उद्देश्य एक प्रस्ताव रखा है. स्पाइस जेट का कहना है अगर सरकार उन्हें परमिशन देती है तो वह मुंबई और दिल्ली में फंसे मजदूरों को पटना उनके घर पहुंचा सकते हैं. बता दें कि लॉकडाउन के चलते कई लोग फंसे हुए हैं.


स्पाइस जेट के चेयरमैन और महाप्रबंधक अजय सिंह ने कहा, '' हमने किसी भी मिशन के लिए सरकार के सामने मदद करने का प्रस्ताव रखा है. हम पहले से ही हर दिन (अपने मालवाहक विमानों पर) भोजन, दवाइयां और चिकित्सा उपकरण मुहैया करा रहे हैं.''


देश में इस समय अंतरराष्ट्रीय और घरेलू यात्री उड़ानों पर प्रतिबंध है. नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) के मुताबिक विशेष परिस्थितियों में उड़ान भरी जा सकती है. उन्होंने कहा कि हम दिल्ली, मुंबई और पटना के बीच कुछ उड़ानों को शुरू कर सकते हैं जो फंसे हुए लोगों की अपने-अपने घरों तक पहुंचने में मदद करेंगी.


बता दें कि भारत में बुधवार से 21 दिनों का लॉकडाउन घोषित कर दिया गया है. जिससे कोरोना वायरस को फैलने से रोका जा सका. अभी देश में अंतरराष्ट्रीय और घरेलू यात्री उड़ानों पर प्रतिबंध है. डीजीसीए के विशेष रूप से अनुमोदित सभी कार्गो उड़ानें हमेशा की तरह उड़ सकती हैं.


अजय सिंह ने कहा, " हम कोरोना वायरस को हराने के लिए अपनी सरकार और साथी नागरिकों की मदद करने के लिए तैयार हैं.'' वहीं इंडिगो ने बुधवार को कहा कि उसने केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्रालय को देश के एक हिस्से से दूसरे हिस्से तक दवा, उपकरण और राहत सामग्री पहुंचाने के लिए अपने मदद करने की पेशकश की है. इसके अलावा गोएयर भी मदद के लिए सरकार के सामने प्रस्ताव रख चुका है.


ये भी पढ़ें-


कोविड-19: महाराष्ट्र में छह और लोगों में कोरोना वायरस संक्रमण की पु्ष्टि, कुल मरीजों की संख्या 159 हुई


टी20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया को पड़ेगी धोनी की जरूरत, अनुभव का होगा फायदा: बनर्जी