Sanatan Dharma Remarks Row: इस घटना को 10 दिन से भी ज्यादा हो चुके हैं जब तमिलानाडु सीएम के बेटे उदयनिधि स्टालिन ने सनातन धर्म को मिटाने की बात कही थी. इसके बाद से ही डीएमके नेता सनातन धर्म के खिलाफ विवादित बयान दे रहे हैं. इस मुद्दे पर एबीपी न्यूज ने सपा सांसद राम गोपाल यादव से उनकी प्रतिक्रिया जाननी चाही जिस पर वह भड़क गये और उन्होंने पत्रकार से ही पूछ लिया कि वह किसके एजेंट हैं?


एबीपी पत्रकार सपा सांसद के पास डीएमके के एक नेता के उस बयान पर प्रतिक्रिया लेने पहुंचा थी जिसमें उन्होंने कहा था कि I.N.D.I.A गठबंधन सनातन धर्म को खत्म करने के लिए ही बनाया गया है. इस पर सपा सांसद ने जवाब दिया कि वह उस नेता और दल का व्यक्तिगत विचार हो सकता है और वह उनके बयान से इत्तेफाक नहीं रखते हैं. किसी के कहने से यह सही नहीं हो जाता है. 



आप किसके एजेंट हो?
पत्रकार के अगले सवाल से पहले ही सपा सांसद ने कहा- आपको मेरे पास सवाल पूछने के लिए किसने भेजा है? आप किसके एजेंट हो? उन्होंने कहा, मैं खुद सनातन धर्म को मानने वाला हूं आप मुझसे क्या पूछते हो?  उन्होंने आगे कह, हर व्यक्ति की अपनी अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता है, उसके अपने विचार हैं? मैं सनातन धर्म को मानने वाला व्यक्ति हूं.


क्या बोले थे उदयनिधि स्टालिन?
डीएमके नेता और तमिलनाडु सरकार में मंत्री उदयनिधि स्टालिन ने शनिवार (10 सितंबर 2023) को एक कार्यक्रम में सनातन धर्म की तुलना डेंगू और मलेरिया से की थी. साथ ही उसको मिटाने की बात भी की थी. उसके बाद डीएमके सांसद ए राजा ने कहा था, सनातन धर्म की तुलना एचआईवी जैसी लाइलाज बिमारियों से करना चाहिए, यह धर्म एक सामाजिक बुराई है. ए राजा यहीं नहीं रुके उन्होंने आगे कहा, सनातन सिर्फ देश के लिए ही नहीं बल्कि दुनिया के लिए भी एक खतरा है. 


ये भी पढ़ें: Sanatan Dharm Row: यूपी-बिहार के बाद उदयनिधि के खिलाफ मुंबई में भी FIR दर्ज, धार्मिक भावनाएं आहत करने का आरोप