नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश में राम मंदिर पर राजनीति लगातार जारी है. अब इस राजनीति में नया नाम समाजवादी पार्टी ने बुक्कल नवाब का जुड़ा है. बुक्कल नवाब ने एलान किया है कि वो अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण के लिए 15 करोड़ रुपये देंगे.


बुक्कल नवाब ने लखनऊ में पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि उन्हें अपनी जमीन का मुआवजा मिलेगा तो वह उसमें से 15 करोड़ रुपये अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण के लिए दान कर देंगे. नवाब ने अयोध्या में राम मंदिर बनाने की वकालत भी की.


नवाब ने कहा, ''भगवान राम का मंदिर हर हाल में अयोध्या में बनना चाहिए. भगवान राम अयोध्या में पैदा हुए थे, ऐसे में उनका मंदिर अयोध्या में ही बनना चाहिए. मैं पहले ही कह चुका हूं. कि भगवान राम का मंदिर बनने के बाद उन्हें मुकुट पहनाएंगे. इसके साथ ही 10 लाख रुपये भी देंगे. यह 10 लाख रुपये और मुकुट 15 करोड़ रुपये से अलग होगा.''


बुक्कल ने बताया के मुताबिक अभी उन्हें सरकार से जमीन के लिए करीब 30 करोड़ रुपये का मुआवजा मिलना है. इस जमीन का इस्तेमाल सरकार ने गोमती रिवरफ्रंट बनाने में किया है. अभी तक सरकार ने जमीन का मुआवजा नहीं दिया है. जैसे ही सरकार से जमीन का मुआवजा मिलेगा वो 50 प्रतिशत रकम मंदिर के निर्माण के लिए दे देंगे.