श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर के सोपोर में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी मिली है. सुरक्षाबलों ने एक आतंकवादी को मार गिराया. जम्मू-कश्मीर के आईजीपी विजय कुमार ने बताया कि मारे गए आतंकी की पहचान अल बद्र चीफ गनी ख्वाजा के रूप में हुई है. यह एक बड़ी कामयाबी है.


जम्मू-कश्मीर पुलिस ने कहा कि मारे गए आतंकवादी के पास से हथियारों और गोला-बारूद सहित अन्य सामग्री बरामद हुई है. सर्च जारी है.


एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में सूचना मिलने के बाद सुरक्षा बलों ने बारामुला जिले के तुज्जर इलाके के शेरपोरा में घेराबंदी की और तलाशी अभियान शुरू किया.


उन्होंने कहा कि आतंकवादियों द्वारा सुरक्षा बलों पर गोलियां चलाने के बाद तलाशी अभियान मुठभेड़ में तब्दील हो गया. सुरक्षा बलों ने फिर जवाबी कार्रवाई की.


आज ही गृह राज्य मंत्री जी किशन रेड्डी ने लोकसभा में एक प्रश्न के लिखित उत्तर में बताया कि 2018 से 2020 के बीच जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा बलों द्वारा 635 आतंकवादियों को मार गिराया गया है. इसी अवधि में 115 आम लोगों की जान आतंकी हिंसा के कारण गई है. उन्होंने कहा, ‘‘भारत में आतंकवाद को बड़े पैमाने पर सीमा पार से प्रायोजित किया जाता रहा है.’’


पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों के विरोध में विपक्ष का हंगामा, बाधित रहे संसद के दोनों सदन