नई दिल्ली: एक तरफ जहां बीजेपी ने बंगाल में ममता बनर्जी को चुनौती देने के लिए कमर कस ली है वहीं कांग्रेस और वाम दलों ने भी अपनी तैयारियां शुरू कर दी है. इसी सिलसिले में आज कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने पश्चिम बंगाल इकाई के नेताओं के साथ वीडियो कांफ्रेसिंग के ज़रिए बैठक की.


एबीपी न्यूज़ को उच्च सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, कांग्रेस की बंगाल इकाई ने राहुल गांधी के साथ बैठक में एक मत से कांग्रेस-लेफ्ट गठबंधन का प्रस्ताव दिया.


राहुल गांधी ने आज शाम 4 बजे बंगाल कांग्रेस के प्रभारी जितिन प्रसाद, लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी और राज्य इकाई के बाकी अहम नेताओं के साथ वीडियो कांफ्रेसिंग के ज़रिए बैठक कर, बंगाल चुनाव में गठबंधन को लेकर सबकी राय मांगी.


विश्वसनीय सूत्रों के मुताबिक, बैठक में सभी ने एक मत से कहा कि लेफ्ट के साथ मिलकर हीं चुनाव लड़ना चाहिए. इसपर राहुल गांधी ने फिर पूछा कि किसी और को इस प्रस्ताव पर आपत्ति तो नहीं है? तब सभी ने दोहराया कि सभी इस मत के हैं कि बंगाल में विधानसभा चुनाव इस बार लेफ्ट के साथ मिलकर ही लड़ना चाहिए.


सभी की एक मत राय सुनने के बाद राहुल गांधी ने कहा कि आप सब की राय से मैं कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को अवगत कराऊंगा और उनका फैसला आप सब को जल्दी बताया जाएगा.


गौरतलब है कि बंगाल में वाम मोर्चे कि अगुवा सीपीएम ने पहले ही कांग्रेस के साथ सीट शेयरिंग का फैसला कर गठबंधन का प्रस्ताव दे दिया था.