Sonali Phogat Murder case: भारतीय जनता पार्टी की नेता सोनाली फोगाट (BJP Leader Sonali Phogat) की हत्या (Murder) के मामले में रविवार को तब एक नया मोड़ आया जब आरोपी एडविन न्यून्स (Edwin Nunes) के वकील ने दावा किया कि उसके मुवक्किल के पास उत्तरी गोवा (North Goa) में कर्लीज रेस्तरां (Curlies Restaurant) का स्वामित्व नहीं है. इस कर्जीज रेस्तरां में ही सोनाली फोगाट (Sonali Phogat) और दो अन्य व्यक्तियों को फोगाट की मौत से कुछ घंटे पहले देखा गया था. इससे पहले दिन में, न्यून्स और मादक पदार्थ आपूर्तिकर्ता दत्ताप्रसाद गांवकर और रमाकांत मांड्रेकर को पणजी की एक अदालत में पेश किया गया, जिसने उन्हें पांच दिन के लिए पुलिस हिरासत में भेज दिया.


न्यून्स की ओर से पेश अधिवक्ता कमलाकांत पोलेकर ने अदालत को बताया कि उनके मुवक्किल के पास अंजुना समुद्र तट स्थित कर्लीज रेस्तरां का स्वामित्व नहीं है. उन्होंने कहा कि यह पता लगाना और साबित करना अभियोजन पक्ष की जिम्मेदारी है कि जगह का मालिक कौन है. उन्होंने कहा कि ऐसा कोई दस्तावेज नहीं है जो यह स्थापित करे कि न्यून्स के पास रेस्तरां का स्वामित्व है. वकील ने संवाददाताओं से कहा कि अदालत ने न्यून्स की जमानत याचिका खारिज कर दी क्योंकि अभियोजन पक्ष ने दलील दी कि चूंकि उस पर स्वापक औषधि और मन:प्रभावी (एनडीपीएस) अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है, इसलिए मामले का निस्तारण संबंधित अदालत द्वारा किया जाना चाहिए.


मामले में अब तक पांच लोगों की गिरफ्तारी
वकील कमलाकांत पोलेकर ने कहा कि वे आरोपी न्यून्स की जमानत के लिए निर्दिष्ट अदालत के समक्ष एक नयी अर्जी दायर करेंगे. पुलिस ने अब तक फोगाट की हत्या मामले में उसके दो सहयोगियों - सुधीर सांगवान और सुखविंदर सिंह सहित पांच लोगों को गिरफ्तार किया है. सुधीर और सुखविंदर फोगाट के साथ गोवा आये थे. इसके अलावा गिरफ्तार किये गए अन्य व्यक्तियों में गांवकर, न्यून्स और मांड्रेकर भी शामिल हैं.


हत्या के दोनों आरोपियों को 10 दिन की हिरासत
सुधीर सांगवान (Sudheer Sangwan)और सुखविंदर सिंह (Sukhwinder Singh) पर हत्या (Murder) का आरोप लगाया गया और उन्हें शनिवार को 10 दिनों की पुलिस हिरासत (Police Custody) में भेज दिया गया. वहीं अभियोजन के अनुसार, न्यून्स कर्लीज ही रेस्तरां का मालिक है, जहां फोगाट और उसके सहयोगी 22 और 23 अगस्त की दरम्यानी रात को देखे गए थे. पुलिस उपाधीक्षक जीवबा दलवी ने बताया कि फोगाट को मेथामफेटामाइन दिया गया था और रेस्तरां के शौचालय से कुछ बचा ड्रग बरामद किया गया था.


यह भी पढ़ेंः


Ghulam Nabi Azad के समर्थन में उतरे कांग्रेस नेता मनीष तिवारी, बोले- 'नेताओं के चपरासी देते हैं ज्ञान'


Congress Resignation: गुलाम नबी आजाद से सिंधिया तक.. कांग्रेस छोड़ने वाले नेताओं का राहुल पर निशाना, जानिए किसने क्या कहा