Sonali Phogat Murder Case Hearing: सोनाली फोगाट मौत मामले का एक आरोपी सुखविंदर सिंह शुक्रवार (3 फरवरी) को गोवा के पणजी कोर्ट में पेश हुआ. अदालत ने आरोपी की जमानत याचिका पर सुनवाई के लिए 3 फरवरी की तारीख तय की थी. कोर्ट में पेश हुए आरोपी ने कहा कि 'सोनाली फोगाट का मर्डर नहीं हुआ, बल्कि उनकी मौत दुर्भाग्यपूर्ण और आकस्मिक थी.' 


बता दें कि हरियाणा की बीजेपी नेता और सोशल मीडिया स्टार सोनाली फोगाट की पिछले साल 23 अगस्त को गोवा में अचानक तबीयत बिगड़ने पर मौत हो गई थी. सोनाली के परिजनों ने हत्या का संदेह जताया था. इसके बाद मामले की जांच शुरू हुई और केस की गुत्थी उलझती चली गई. इस मामले में ड्रग पैडलर्स समेत कई लोगों के नाम सामने आए हैं. सोनाली के भाई रिंकू ने गोवा पुलिस में अपनी बहन के सहयोगी रहे सुखविंदर सिंह और सुधीर सांगवान के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कराया था. परिवार का आरोप था कि सुधीर और सुखविंदर ने सोनाली की प्रॉपर्टी हड़पने के लिए नशीला पदार्थ देकर उसकी हत्या कर दी.


पिछली तीन कोशिशों में नहीं मिल पाई बेल


आरोपी सुखविंदर सिंह ने गोवा की मापुसा अदालत में पिछले साल के आखिर में 30 दिसंबर को जमानत याचिका दाखिल की थी. सुखविंदर के वकील सुखवंत सिंह डांगी ने दलील दी थी कि उनके मुवक्किल को झूठा फंसाया गया है क्योंकि सीबीआई चार्जशीट में कथित हत्या का उद्देश्य नहीं दिखा पाई.


30 दिसंबर को सुखविंदर को जमानत नहीं मिल सकी थी. इसके बाद अगली सुनवाई 10 जनवरी को हुई. इस दिन सीबीआई ने अदालत में अपना पक्ष रखते हुए कहा कि जमानत मिलने पर आरोपी गवाहों को प्रभावित कर सकता है. वहीं सुखविंदर के वकील ने फिर वही बात दोहराई की उनके मुवक्किल को जानबूझकर फंसाया गया है. इसके बाद जमानत याचिका पर सुनवाई 20 जनवरी तक के लिए टाल दी गई थी. 20 जनवरी को जज छुट्टी पर थे, इस वजह से सुनवाई नहीं हो सकी थी. उसके बाद आज (3 फरवरी) आरोपी कोर्ट में पेश हुआ. 


कब हुई थी चार्जशीट दाखिल?


सोनाली फोगाट मौत मामले की जांच सीबीआई को सौंपी गई थी. पिछले साल 22 नवंबर को सीबीआई ने गोवा की मापुसा कोर्ट में सुखविंदर सिंह और सुधीर सांगवान के खिलाफ ढाई हजार पन्नों की चार्जशीट दाखिल की थी. चार्जशीट में दोनों आरोपियों के बयान भी शामिल हैं. मापुसा कोर्ट के ज्युडिशियल मजिस्ट्रेट के सामने सीबीआई ने चार्जशीट पेश की गई थी.


यह भी पढ़ें- BBC Documentary Row: बीबीसी की डॉक्यूमेंट्री पर रोक को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र को जारी किया नोटिस, जानें- आज SC में क्या हुआ?