Sonali Phogat Cremation: बीजेपी नेता और सोशल मीडिया स्टार सोनाली फोगाट (Sonali Phogat) आज पंच तत्वों में विलीन हो गईं. ऋषि नगर स्थित शमशान घाट में उनकी इकलौटी बेटी योशधरा ने उन्हें मुखाग्नि दी. मां की मौत से गमगीन यशोधरा ने उनकी अर्थी को कंधा भी दिया. मुखाग्नि देते समय यशोधरा बिलख-बिलख कर रो पड़ी जिसके बाद वहां मौजूद लोगों की आंखे भी छलक आई. सोनाली फोगाट के दाह संस्कार में निकाय मंत्री डॉ कमल गुप्ता सहित पूर्व विधायक कुलदीप बिश्नोई भी पहुंचे थे.  


फार्म हाउस पर अंतिम दर्शनों के लिए रखा गया था सोनाली का शव
शुक्रवार की सुबह साढ़े 10 बजे के करीब सोनाली का शव ढंढूर स्थित उनके फार्म हाउस पर अंतिम दर्शनों के लिए लाया गया था. शव के पहुंचते परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल हो गया. सोनाली फोगाट को अंतिम विदाई देने के लिए काफी संख्या में लोग पहुंचे थे. बाद में सोनाली के शव को मुख्य मार्ग से ले जाने की बजाय फार्म हाउस के पीछे ढाणी के रास्ते से शमशान घाट लाया गया था जहां उनकी बेटी ने उनकी अंतिम संस्कार की क्रियाएं की.



सोनाली की हत्या की जांच सीबीआई से कराने को तैयार हुई हरियाणा सरकार
वहीं सोनाली फोगाट की हत्या मामले में हरियाणा की सरकार सीबीआई जांच कराने के लिए तैयार हो गई है. इस संबंध में सीएम मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि बस परिवार की लिखित मांग का इंजार हो रहा है. परिवार की मंजूरी मिलते ही सीबीआई जांच की सिफारिश केंद्र सरकार को भेज दी जाएगी.


सोनाली की हत्या के आरोप में दो सहयोगी के खिलाफ मामला दर्ज
22 अगस्त को सोनाली फोगाट की गोवा में हार्ट अटैक से निधन की खबर आई थी लेकिन बाद में उनके परिजनों ने हत्या के आरोप लगाए थे. परिजनों की मांग है कि मामले कि उच्चस्तरीय जांच होनी चाहिये ताकि सोनाली फोगाट की मौत का सच सामने आ पाए. वहीं गुरुवार को सोनाली फोगाट के पोस्टमॉर्टम के तुरंत बाद गोवा पुलिस ने उनके दो सहयोगियों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर लिया था. सोनाली फोगाट के भाई रिंकू ढाका ने दो आरोपियों के खिलाफ बुधवार को अंजुना थाना में शिकायत दर्ज कराई थी.


ये भी पढ़ें


चुनाव में 'फ्री योजनाओं' की घोषणाओं पर रोक की मांग, सुप्रीम कोर्ट ने तीन सदस्यीय बेंच को भेजा मामला


Foot over Bridge: अहमदाबाद में शनिवार को फुट ओवर ब्रिज का उद्घाटन करेंगे PM मोदी, साबरमती रिवर फ़्रंट की ख़ूबसूरती बढ़ा देगा पुल