Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव को लेकर दूसरे चरण में शुक्रवार (26 अप्रैल, 2024) को वोटिंग होनी है. इसको लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, बीजेपी के नेता और कांग्रेस सहित अन्य दलों के नेता चुनावी प्रचार में लगे हुए हैं. चुनावी प्रचार के दौरान एक दूसरे पर जमकर निशाना साध रहे हैं. इस बीच सोशल मीडिया एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर दिलस्चप ट्रेंड चल रहा है. इसमें A से Z के जरिए सवाल किया जा रहा है कि कौन पीएम होगा या आप किसे वोट देंगे? 


असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने सोशल नीडिया एक्स पर पोस्ट कर लिखा, ''आदरणीय नरेंद्र मोदी को इस लोकसभा चुनाव में कौन वोट करेगा?" वो आगे कहते हैं कि कीबोर्ड में Q और R के बीच देखो. Alabhat Q और R के बीच  We (हम) आता है. 






बीजेपी ने पोस्ट किया कि क्या आप जानना चाहते हैं कि विकसित भारत के लिए वोट कौन करेगा? कीबोर्ड में U और O के बीच देखो. कीबोर्ड में U और O के बीच I (मैं) आता है.  ऐसे ही पोस्ट सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं. 






कौन क्या कह रहा है?
सोशल मीडिया एक्स पर चौधरी नाम के एक अन्य यूजर ने पोस्ट किया कि कौन सा नेता 2024 में पीएम बनेगा. इसके लिए आप कीवोर्ड के E और T के बीच देखो. कीबोर्ड में देखेंगे तो इन दोनों शब्दों के बीच में R आता है यानी कि राहुल गांधी. 







वहीं राहुल गुप्ता नाम के एक अन्य यूजर ने फोटो शेयर कर कहा कि ये मेरा कीबोर्ड है. इसमें दिख रहा है कि B और M के बीच पीएम मोदी की फोटो है. कीवोर्ड में इन दोनों शब्दों के बीच में N आता है. एन यानी नरेंद्र मोदी




दरअसल, लोकसभा चुनाव सात चरणों मे होने जा रहा है. पहले चरण का चुनाव 19 अप्रैल को हो चुका है. वहीं दूसरे चरण के लिए 26 अप्रैल, तीसरे चरण के लिए 7 मई, चौथे चरण के लिए 13 मई, पांचवे चरण के लिए 20 मई, छठे चरण के लिए 25 मई और सातवें चरण के लिए 1 जून को मतदान होगा. 


ये भी पढ़ें- Lok Sabha Election: मंगलसूत्र के बाद हनुमान और शरिया वाला दांव, क्या 80-20 पर होगा 2024 वाला चुनाव