Bengal News: पश्चिम बंगाल (West Bengal) के बीरभूम जिले के एक स्कूल में छात्रों को दी जाने वाली मिड डे मील में मरा हुआ सांप (Dead Snake In Mid Day Meal) पाया गया है. इस खाने से 30 से ज्यादा बच्चे बीमार पड़े हैं. बच्चे अचानक उल्टी करने लगे. इसके बाद उन्हें रामपुरहाट मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया. खाने बनाने वाले स्कूल के एक कर्मचारी ने दावा किया कि दाल से भरे एक कंटेनर में एक सांप मिला था. 


प्रखंड विकास पदाधिकारी दीपांजन जाना ने बताया कि कई ग्रामीणों से मिड डे मील का खाना खाने के बाद बीमार पड़ने की शिकायत मिली थी. उन्होंने प्राथमिक विद्यालयों के जिला निरीक्षक इसकी जानकारी दे दी है, जो 10 जनवरी को आएंगे. अधिकारी ने कहा कि एक बच्चे को छोड़कर सभी बच्चों को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है. वह खतरे से बाहर हैं. 


अभिभावकों ने किया हेडमास्टर का घेराव 


एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि अभिभावकों ने स्कूल का घेराव किया और हेडमास्टर की गाड़ी में तोड़फोड़ की. हालांकि, बाद में मामले को शांत करा लिया गया. मामले को लेकर जांच की जा रही है. हालांकि, राहत की बात ये है कि बच्चे अब खतरे से बाहर हैं. अब केवल एक ही बच्चा अस्पताल में भर्ती है. 


CM ने मिड डे मील में मीट देने का किया था एलान


 पंचायत चुनाव को देखते हुए राज्य सरकार ने मिड डे मील में मीट और अंडा शामिल करने का एलान किया था. फल और मुर्गे का मांस उपलब्ध कराने के लिए राज्य सरकार ने 372 करोड़ रुपए आवंटित किए हैं. अब इन सबके बीच खाने में सांप मिलने की घटना ने राज्य सरकार को सवालों के घेरे में डाल दिया है. 


ये भी पढ़ें: Shraddha Murder Accused: जेल में कानून की किताब पढ़ना चाहता है आरोपी आफताब, ज्यूडिशियल कस्टडी 14 दिनों के लिए बढ़ी