Lok Sabha Elections 2024: लोकसभा चुनाव 2024 में उत्तर प्रदेश की अमेठी और रायबरेली सीट पर कांग्रेस की ओर से अभी तक कोई उम्मीदवार घोषित नहीं किया गया है. अमेठी से बीजेपी की प्रत्याशी स्मृति ईरानी से जब इस बारे में सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा कि मेरे सामने कोई प्रत्याशी नहीं है.


न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक स्मृति ईरानी से राहुल गांधी-प्रियंका गांधी के अमेठी और रायबरेली से लोकसभा चुनाव लड़ने को लेकर सवाल पूछा गया था. इसके जवाब में उन्होंने कहा कि ऐसी कोई चर्चा नहीं है. कोई उनके बारे में बात नहीं कर रहा है.


'मेरे खिलाफ कोई प्रत्याशी नहीं'


स्मृति ईरानी ने आगे कहा कि अगर लोग राहुल गांधी और प्रियंका गांधी के बारे में बात कर रहे हैं तो हम नहीं करेंगे. उन्होंने कहा कि मेरे खिलाफ कोई प्रत्याशी नहीं है. केंद्रीय मंत्री ने कहा कि मैं तभी किसी के खिलाफ चुनाव लड़ सकती हूं, जब मेरे खिलाफ कोई उम्मीदवार हो. दरअसल, अमेठी और रायबरेली सीटों पर उम्मीदवारों को लेकर कांग्रेस की ओर से अभी भी सस्पेंस बना हुआ है.


'गांधी परिवार की फितरत रही है...'


अमेठी लोकसभा सीट से बीजेपी उम्मीदवार स्मृति ईरानी ने कहा, ''गांधी परिवार की फितरत रही है दूसरों का लूटो और अपनी जेब में डालो. इसी बीच जब राहुल गांधी और प्रियंका गांधी सार्वजनिक रूप से कहते हैं कि सबकी कमाई गिनी जाएगी और सबकी कमाई ले ली जाएगी. जिसको चाहेंगे, उसको बांटेंगे. ये कांग्रेस का सामान्य रवैया है. जैसा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कहते हैं कि 'कांग्रेस की लूट ज़िंदगी के साथ भी, ज़िंदगी के बाद भी.''


उत्तर प्रदेश में कांग्रेस और समाजवादी पार्टी का गठबंधन है. अमेठी और रायबरेली की सीटें गठबंधन के तहत कांग्रेस के खाते में ही हैं. पिछले लोकसभा चुनाव में स्मृति ईरानी ने राहुल गांधी को अमेठी में शिकस्त दे दी थी. वहीं, रायबरेली सीट से सांसद रहीं सोनिया गांधी इस बार राजस्थान से राज्यसभा पहुंच गई हैं. 


ये भी पढ़ें:


Amit Shah Fake Video Case: अमित शाह के फेक वीडियो पर आया PM नरेंद्र मोदी का रिएक्शन, जानिए क्या बोले