Smriti Irani Exclusive Interview: केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने एबीपी न्यूज से बात करते हुए महंगाई, कांग्रेस नेता राहुल गांधी और 2024 लोकसभा चुनाव का शनिवार (26 अगस्त) को जिक्र किया. उन्होंने इस दौरान कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा. 


जब भी विपक्ष महंगाई को लेकर सरकार पर हमला करती है तो आपकी (स्मुति ईरानी) सिलेंडर वाली फोटो का इस्तेमाल करती है पर केंद्रीय अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री स्मृति ईरानी ने कहा, ''विपक्ष नहीं कांग्रेस मेरी तस्वीर का इस्तेमाल करती है. जनवरी 2014 का सिलेंडर का दाम देख लीजिए वो आज से ज्यादा है. साल 2012 से 2014 तक महंगाई 22 महीने आज की दर से ज्यादा रही. कांग्रेस सत्य के संदर्भ में चर्चा नहीं करती.'''


क्या दावा किया?
बीजेपी की नेता स्मृति ईरानी ने दावा किया कि कोरोनाकाल में ऑक्सीजन की कमी के कारण एक भी जान अमेठी में नहीं गई क्योंकि मैं सड़क पर थी. मैंने सांसद होने के नाता 70 हजार लोगों को अमेठी में बस और रेलवे के माध्यम से पहुंचाया. 






राहुल गांधी को लेकर क्या कहा?
कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के 2024 में बीजेपी को हराने वाले बयान पर अमेठी से सांसद स्मृति ईरानी ने कहा कि ये तो उन्होंने 2024 और 2019 में बोला था. राहुल गांधी के चीन घर में घुस आया के दावे पर ईरानी ने कहा कि देश के पहले प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू ने क्या किया वो सब जानते हैं. 


राहुल गांधी के संसद में कथित फ्लाइंग किस को लेकर कहा कि ईरानी ने कहा कि ऐसा करना सही नहीं है. हमें ही संसद का सम्मान बनाए रखना है. 


ये भी पढ़ें- राजस्थान में भाषण देते वक्त अचानक क्यों रुके गृह मंत्री अमित शाह? लोगों से बोले- 'अरे सुन लिया यार'