मुंबई: 1 फरवरी को मुंबई में आयोजित एलजीबीटी प्राइड परेड के दौरान देशद्रोह के आरोपी शरजील इमाम के समर्थन में नारेबाजी करने वाली लड़की उर्वशी चूड़ावाला और 50 अज्ञात लोगों के खिलाफ मुंबई पुलिस ने मामला दर्ज किया है. अब मुंबई पुलिस नारेबाजी करने वाली उर्वशी चूड़ावाला की तलाश कर रही है.


हर साल की तरह इस बार भी मुंबई में एलजीबीटी प्राइड परेड का आयोजन किया गया. इस बार मुंबई पुलिस ने अगस्त क्रांति मैदान की जगह मुंबई के आजाद मैदान में एलजीबीटी प्राइड परेड की इजाजत दी. 1 फरवरी को हुए इस प्राइड परेड में सैकड़ों समलैंगिक, ट्रांसजेंडर समुदाय के लोग शामिल हुए.


गौरतलब है कि जेएनयू के छात्र रह चुका शरजील इमाम विवादित और देश को तोड़ने वाली भाषण दे चुका हैं. देश के कई राज्यों में शरजील इमाम के खिलाफ मामला दर्ज है. फिलहाल दिल्ली पुलिस ने शरजील इमाम को गिरफ्तार कर जांच शुरू की है.


मुंबई पुलिस ने बताया नारा आपत्तिजनक


उर्वशी चूड़ावाला नाम की लड़की ने नारे लगवाए कि "शरजील तेरे सपनों को, हम मंजिल तक पहुंचाएंगे". इस वीडियो के सामने आने के बाद आजाद मैदान पुलिस ने उर्वशी सहित 51 लोगों के खिलाफ देशद्रोह का मामला दर्ज किया है. मुंबई पुलिस प्रवक्ता प्रणय अशोक ने बताया कि आजाद मैदान में लगाया गया नारा आपत्तिजनक है.


आरोपियों के खिलाफ आपराधिक मामला दर्ज किया गया है. मामला दर्ज होने के बाद आरोपी उर्वशी फरार है. उर्वशी मुंबई के टाटा इंस्टिट्यूट ऑफ सोशल साइंस की छात्रा है. उर्वशी इसके पहले मुंबई में CAA और NRC के खिलाफ आयोजित सभी बड़े विरोध प्रदर्शन में बढ़ चढ़कर हिस्सा लेती रही है.


इससे पहले फ्री कश्मीर का पोस्टर आ चुका है सामने


यह नारेबाजी विवाद इतना तूल पकड़ता जा रहा है कि महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने इस वीडियो को पोस्ट करते हुए कहा कि यह मुंबई में क्या हो रहा है? महाराष्ट्र सरकार क्यों इसे सहन कर रही है? इसके पहले भी मुंबई में महक मिर्जा नाम की लड़की ने फ्री कश्मीर का पोस्टर गेटवे ऑफ इंडिया के बाहर लहराया था.


मुंबई पुलिस ने महक मिर्जा के खिलाफ भी मामला दर्ज किया था लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की, क्योंकि महाराष्ट्र सरकार ने कहा कि इस केस की पहले समीक्षा की जाएगी उसके बाद इस केस पर आगे बढ़ जाएगा.


ये भी पढ़ें-


पीएम मोदी का AAP और कांग्रेस पर वार, कहा- शाहीन बाग प्रदर्शन संयोग नहीं प्रयोग है


CAA प्रदर्शन के दौरान हिंसा फैलाने वालों पर यूपी पुलिस सख्त, 4 दिनों में PFI से जुडे़ 108 लोग एरेस्ट