Sidhu Moose Wala Murder Case: पंजाब पुलिस (Punjab Police) ने गायक सिद्धू मूसेवाला (Sidhu Moose Wala) की हत्या की जिम्मेदारी लेने वाले (कनाडा स्थित गैंगस्टर) गोल्डी बराड़ के खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस जारी करने की मांग की है. पुलिस सूत्रों की माने तो बराड़ जेल में बंद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के गिरोह का सक्रिय सदस्य है. वहीं लॉरेंस बिश्नोई से भी पूछताछ की जा रही है.


पंजाब पुलिस ने कहा है कि CBI को 19 मई 2022 को ही गोल्डी बराड़ का रेड कॉर्नर नोटिस जारी करने की चिठी भेजी थी, क्योंकि फ़रीदकोट में हत्या की कोशिश और आर्मस ऐक्ट के मामलों गोल्डी बराड़ का नाम आया था. 


क्या है रेड कॉर्नर नोटिस


रेड कॉर्नर नोटिस किसी आपराधिक मामले में दोषी ठहराये गये व्यक्ति को ढूंढने और उसे अस्थायी रूप से गिरफ्तार करने का अनुरोध है. हालांकि रेड कॉर्नर नोटिस जारी होने का मतलब यह नहीं है कि वह व्यक्ति दोषी है. रेड कॉर्नर नोटिस जारी करने का मुख्य उद्देश्य अन्य देशों के पुलिस को सतर्क करना और जानकारी देना है ताकि संदिग्ध आरोपी को पकड़ा जा सके. या उसकी जानकारी जुटाई जा सके. यह किसी तरह का कोई अंतरराष्ट्रीय गिरफ़्तारी वारंट नहीं होता है.


कौन है गोल्डी बराड़


सतिंदरजीत सिंह उर्फ ​​गोल्डी बराड़ श्री मुक्तसर साहिब का रहने वाला है और वह साल 2017 में स्टूडेंट वीजा पर कनाडा (Canada) गया था. गैंगस्टर गोल्डी बराड़ लॉरेंस बिश्नोई का करीबी है. गोल्डी बराड़ (Goldy Brar) कनाडा का एक गैंगस्टर है (Canada Gangster) और भारतीय अधिकारियों द्वारा कई आपराधिक मामलों में वांछित है. इसी महीने फरीदपुर के एक कोर्ट ने जिला युवा कांग्रेस अध्यक्ष गुरलाल सिंह पहलवान की हत्या के आरोप में बराड़ के खिलाफ गैर-जमानती गिरफ्तारी वारंट जारी किया था. 


रविवार को हुई थी हत्या


गौरतलब है कि पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला (Sidhu Moose Wala Murder) की रविवार को पंजाब के मानसा (Mansa) जिले में अज्ञात हमलावरों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी. मूसेवाला (27) कांग्रेस नेता भी थे. पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या की जिम्मेदारी लॉरेंस बिश्नोई (Lawrence Bishnoi) गैंग ने ली है. सिद्धू मूसेवाला कनाडा में पढ़ने के लिए गए थे, जिसके बाद जब वो पंजाब लौटे तो सिंगर बनकर लौटे थे. सिद्धू मूसेवाला कई विवादों से भी जुड़े रहे थे. पंजाब सरकार द्वारा सिद्धू मूसेवाला (Sidhu Moose Wala) की सुरक्षा वापस लिए जाने के एक दिन बाद उनकी हत्या हुई.


ये भी पढ़ें:


Who is Goldi Barar: कनाडा में बैठे गैंगस्टर ने ली सिद्धू मूसेवाला की हत्या की जिम्मेदारी, जानिए कौन है गोल्डी बराड़?