Pakistan Pro Slogan: कर्नाटक में राज्यसभा चुनाव के परिणाम के बाद लगे कथित पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे को लेकर कांग्रेस और बीजेपी के बीच बयानबाजी जारी है. राज्यसभा चुनाव में कांग्रेस ने राज्य की तीन सीट, जबकि बीजेपी ने एक सीट जीती. जीत हुए उम्मीदवारों में अजय माकन, जीसी चंद्रशेखर और सैयद नासिर हुसैन (सभी कांग्रेस से) और बीजेपी के नारायणसा के. भांडगे शामिल हैं. 


चुनाव परिणाम के बाद बीजेपी ने दावा किया कि सैयद नासिर हुसैन के समर्थकों ने पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाए हैं. इसको लेकर राज्य के सीएम सिद्धारमैया ने कहा कि बीजेपी के आरोप सच साबित होते हैं तो कार्रवाई करेंगे. उन्होंने कहा, ''हमने वीडियो को फोरेंसिक टीम के पास भेजा है. इसमें पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाने की बात सामने आती है तो सख्त कार्रवाई की जाएगी.'' 


वहीं कर्नाटक के गृह मंत्री जी परमेश्वर ने भी कहा कि मामले को लेकर वीडियो को फोरेंसिक टीम के पास भेज दिया है. इसके अलावा एफआईआर भी दर्ज कर ली गई है. साथ ही कांग्रेस नेता रणदीप सिंह सुरेजवाला ने कहा कि बीजेपी हार को नहीं पचा रही है. 


कांग्रेस ने क्या कहा?
रणदीप सिंह सुरेजवाला ने कहा कि बीजेपी का दावा अल्पसंख्यक समुदाय विशेषक मुस्लिम अल्पसंख्यक से संबंधित किसी भी व्यक्ति के प्रति उनकी विकृत मानसिकता को दिखाता है. ये लोग किसान आंदोलन में भी किसानों के साथ ये ही कर रहे हैं और उन्हें खालिस्तानी कह रहे हैं. 


बीजेपी ने कराई शिकायत दर्ज
बीजेपी के  एमएलसी एन. रविकुमार और पार्टी विधायक डोड्डानगौड़ा पाटिल ने नासिर  हुसैन के साथ उनके समर्थकों के खिलाफ विधान सौध पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई. 


इसमें कहा गया है, ''विधान सौध में 27 फरवरी को हुए राज्यसभा चुनाव के बाद नसीर हुसैन और उनके कई समर्थक शाम को मतगणना क्षेत्र के पास एकत्र हुए थे. पता चला कि शाम करीब 7 बजे रिटर्निंग ऑफिसर ने घोषणा की कि नसीर हुसैन विधिवत निर्वाचित हो गए हैं. इसके बाद कांग्रेस नेता के कहने पर नसीर हुसैन के समर्थकों ने अचानक अपने नेता की जय-जयकार करते हुए जोर-जोर से 'पाकिस्तान जिंदाबाद' के नारे लगाए.''


नासिर हुसैन ने क्या कहा?
बीजेपी के दावे पर सैयद नासिर हुसैन ने कहा कि राज्यसभा चुनाव में उनकी जीत के बाद उनके समर्थकों ने 'नासिर  हुसैन जिंदाबाद' का नारा लगाया था. बीजेपी झूठ बोल रही है. 


ये भी पढ़ें- हिमाचल प्रदेश में सियासी संकटः क्या कांग्रेस के पास सरकार बचाने का है कोई ऑप्शन? समझिए