Delhi Shraddha Murder Case: श्रद्धा मर्डर केस में आरोपी आफताब पूनावाला (Aftab Poonawala) की आवाज की जांच की जाएगी. दिल्ली की साकेत कोर्ट (Saket Court) ने आरोपी आफताब पूनावाला की वॉयस सैंपल लेने की अनुमति मांगने वाली दिल्ली पुलिस की याचिका मंजूर कर ली है. कोर्ट ने कहा कि आरोपी को आवाज का नमूना देने से इनकार करने का कोई अधिकार नहीं है. तिहाड़ जेल प्रशासन ने आरोपी आफताब पूनावाला को आवाज का नमूना देने के लिए सीएफएसएल (CFSL) ले जाने का निर्देश दिया है. 


कोर्ट के आदेश के मुताबिक सोमवार 10 बजे वॉयस सैंपल सीबीआई हेडक्वार्टर पर लिया जाएगा. दिल्ली पुलिस (Delhi Police) की ओर से आरोपी आफताब की वॉट्सऐप चैट और कॉल डिटेल्स निकाली गई हैं. पुलिस अब आफताब के वॉइस सैंपल लेकर केस की जांच में इसका इस्तेमाल करेगी. 


14 दिन के लिए बढ़ी ज्यूडिशियल कस्टडी


श्रद्धा वॉकर मर्डर केस में दिल्ली की अदालत ने आरोपी आफताब अमीन पूनावाला की आवाज का नमूना लेने के लिए पुलिस को शुक्रवार (23 दिसंबर) को अनुमति दे दी है. इसके साथ ही आरोपी आफताब अमीन पूनावाला की न्यायिक हिरासत की अवधि 14 दिन के लिए बढ़ा दी गई है. साकेत कोर्ट ने आफताब की ज्यूडिशियल कस्टडी 6 जनवरी तक के लिए बढ़ा दी है.


नार्को टेस्ट की रिपोर्ट तैयार


श्रद्धा हत्याकांड में FSL टीम का कहना है कि आरोपी आफताब पूनावाला की नार्को टेस्ट रिपोर्ट तैयार कर ली गई है और जांच अधिकारी को इसकी जानकारी दे दी गई है. इस बीच फोरेंसिक रिपोर्ट (Forensic Report) में एक बड़ा खुलासा हुआ है कि आफताब पूनावाला के फ्लैट से मिले ब्लड सैंपल श्रद्धा के ही हैं. सेंट्रल फोरेंसिक लेबोरेटरी की एक रिपोर्ट में इस बात की पुष्टि की गई है कि अक्टूबर में आफताब पूनावाला के दिल्ली स्थित फ्लैट से मिले खून के निशान उसकी प्रेमिका श्रद्धा वॉकर के ही थे.


18 मई को श्रद्धा वॉकर की हत्या की


आफताब पूनावाला (Aftab Poonawala) पर अपनी प्रेमिका श्रद्धा वॉकर (Shradhha Walkar) की हत्या करने के बाद शव के 35 टुकड़ों में काटकर फेंकने का आरोप है. पुलिस का कहना है कि आरोपी पूनावाला ने गुस्से में आकर 18 मई को श्रद्धा वॉकर की जान ले ली और फिर उसके शव के टुकड़े-टुकड़े कर फ्रीज में रखा. पुलिस की पूछताछ में आरोपी ने कबूल किया था कि अपनी प्रेमिका की हत्या के बाद उसके शरीर के टुकड़ों को दक्षिण दिल्ली के अलग-अलग हिस्सों में फेंक दिया था.


ये भी पढ़ें:


Sushant Rajput Disha Salian Death Case: BJP विधायक नितेश राणे बोले- आदित्य ठाकरे का हो नार्को टेस्ट, तभी आएगा सच सामने