Shraddha Murder Case Update: सनसनीखेज श्रद्धा मर्डर केस के आरोपी आफताब पूनावाला की जमानत अर्जी पर आज (17 दिसंबर) दिल्ली की साकेत कोर्ट में सुनवाई हो सकती है. आरोपी ने शुक्रवार (16 दिसंबर) को अदालत में जमानत याचिका दायर की थी. आरोपी के वकील ने मीडिया को जानकारी दी कि अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश वृंदा कुमारी जमानत अर्जी पर सुनवाई कर सकती है.


वकील ने बताया कि हत्याकांड की प्रारंभिक जांच पूरी हो चुकी है और अब चार्जशीट दाखिल होना बाकी है, ऐसे में आरोपी को न्यायिक हिरासत में रखने की कोई वजह नहीं है. आरोपी की न्यायिक हिरासत 9 दिसंबर को 14 दिन के लिए बढ़ा दी गई थी.


साक्ष्यों के DNA का श्रद्धा के पिता से मिलान


गुरुवार (15 दिसंबर) को दिल्ली के विशेष पुलिस आयुक्त (कानून-व्यवस्था) सागरप्रीत हुडा ने मीडिया को जानकारी दी थी कि केंद्रीय फॉरेंसिक साइंस प्रयोगशाला (CFSL) से मिली साक्ष्यों की डीएनए रिपोर्ट सहायक है और रोहिणी से मिली पॉलीग्राफ टेस्ट की रिपोर्ट से भी मदद मिली है. वहीं, पुलिस सूत्रों ने बताया कि महरौली के जंगल से मिली हड्डियों के डीएनए का मिलान श्रद्धा के पिता विकास वॉकर के नमूनों से हो गया है. 


अब तक की जांच में पुलिस यह दावा कर चुकी है कि आरोपी आफताब पूनावाला पूछताछ में श्रद्धा की हत्या करने, उसके शव को 35 टुकड़ों में काटने और उन्हें ठिकाने लगाने की बात स्वीकार कर चुका है. 28 वर्षीय आरोपी को दिल्ली पुलिस मे 12 नवंबर को गिरफ्तार किया था.


श्रद्धा के पिता ने कमिश्नर से की पुलिस की ये शिकायत


समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, श्रद्धा वॉकर के पिता विकास वॉकर ने शुक्रवार (16 दिसंबर) को मीरा भयंदर-वसई विरार (MBVV) के नए पुलिस कमिश्नर मधुकर पांडे से स्थानीय पुलिस की लेतलतीफ कार्रवाई की शिकायत की. उन्होंने कमिश्नर से कहा कि जब उनकी बेटी जीवित थी तब उसकी शिकायत पर पुलिस ने कदम उठाने में देरी की थी.


विकास वॉकर के साथ बीजेपी सांसद किरीट सौमैया भी कमिश्नर से मिलने पहुंचे थे. इस मुलाकात में शामिल बीजेपी के एक स्थानीय पदाधिकारी ने मीडिया को जानकारी दी कि विकास वॉकर ने 2020 की एक घटना का जिक्र किया. 


'श्रद्धा ने लिखी थी पुलिस को चिट्ठी'


बताया गया कि श्रद्धा ने आफताब की ओर से उसके साथ मारपीट, हत्या की कोशिश किए जाने, टुकड़े करने की धमकी दिए जाने और गालियां दिए जाने की शिकायत एक पत्र के माध्यम से पुलिस से की थी, जिसमें पुलिस की ओर से कार्रवाई में देरी की गई. शिकायत के बाद कमिश्नर ने आश्वसन दिया कि पुलिस गुनहगारों को नहीं बख्शेगी.


यह भी पढ़ें- Cyber Crime: एक्ट्रेस ऐश्वर्या राय का जाली पासपोर्ट लेकर घूम रहे थे नाईजीरियन, पुलिस ने किया गिरफ्तार