Shraddha Murder Case Updates: दिल्ली पुलिस आज श्रद्धा मर्डर केस के आरोपी आफताब (Aftab) को लेकर रोहिणी के एफएसएल (FSL) लैब पहुंची है. आज साइकोलॉजिकल डिवीजन में उसका पॉलीग्राफी टेस्ट किया जाएगा. हत्या को लेकर आज एबीपी न्यूज़ के सामने मामले से जुड़े गवाहों और दोस्तों ने कई बड़े खुलासे किए हैं.


श्रद्धा के दोस्त रजत ने आफताब को लेकर कई बातें सामने रखी. मारपीट की बातों को लेकर भी खुलासा हुआ है. एबीपी न्यूज़ लगातार इस केस से जुड़े सभी अपडेट्स आपको दे रहा है. चलिए आपको बताते हैं कि अब तक पुलिस की जांच कहां तक पहुंची है और किन बीतों से पर्दा उठा है. 


अब तक कहां तक पहुंची जांच



  • आफताब का पॉलिग्राफी टेस्ट शुरू कर दिया गया है. इस दौरान उससे तमाम सवाल पूछे जाएंगे. मशीन की मदद से पता लगाया गया कि वह सच बोल रहा है या नहीं. इससे पहले उसकी कई मेडिकल जांच की गई. 

  • श्रद्धा मर्डर केस के आरोपी आफताब ने अपनी गुनाह कबूल कर लिया है. इंटेरोगेशन रिपोर्ट में बताया कि उसने श्रद्धा का गला दबाकर हत्या की थी. हत्या करने के बाद उसने लाश के 35 टुकड़े कर दिए और इन्हें एक-एक कर ठिकाने लगाता रहा. 

  • मामले में अब तक जंगल से शव के 18 टुकड़े बरामद कर लिए गए हैं. इन्हें जांच के लिए भेजा जा चुका है. हालांकि, अभी भी आफताब मामले में पुलिस को गुमराह कर रहा है और श्रद्धा के सिर के हिस्से को कहां फेंका गया है यह बात उसने नहीं बताई है. 

  • आफताब के फ्लैट से कई सबूत जुटाए गए हैं. सीएफएसएल की टीम को बाथरूस की टाइल्स के बीच से अहम सूराग हाथ लगे हैं. इससे पहले एफएसएल की टीम को भी फ्लैट से खून के दाग मिले थे. इन्हें अब जांच के लिए भेज दिया गया है. पुलिस का कहना है कि जांच की रिपोर्ट आने में करीब 2 हफ्ते का समय लगेगा. 

  • श्रद्धा और आफताब दोनों के ही परिवार के सदस्यों से पूछताछ की गई है. परिवार के बारे में जो तथ्य सामने आए हैं, उसके आधार पर उनसे दोबारा पूछताछ की जा सकती है.

  • आफताब के मोबाइल की फॉरेंसिक जांच की जा रही है. इसमें कई चीजों को लेकर जांच की जाएगी. मोबाइल से डिलीट की गई चीजों को रिकवर किया जाएगा. पुराना डाटा जुटाने की भी पूरी कोशिश की जा रही है. 

  • अब तक इस मामले में 20 से ज्यादा लोगों से पूछताछ की जा चुकी है. इसमें श्रद्धा और आफताब के दोस्त और परिवार वालों के साथ ही वह लोग शामिल हैं जिनकी दुकान से आफताब ने हत्या से जुड़ा सामान खरीदा था.

  • श्रद्धा का एक शिकायत पत्र सामने आया है, जो उसने साल 2020 में महाराष्ट्र पुलिस के पास दर्ज कराया था. इसमें उसने साफ शब्दों में कहा था कि आफताब उसके साथ मारपीट करता है. वह उसे मार डालेगा और उसके टुकड़े-टुकड़े कर देगा. 

  • पांच राज्यों में पुलिस मामले की पड़ताल कर रही है. उत्तराखंड और हिमाचल जहां श्रद्धा और आफताब घूमने गए थे. इसके साथ महाराष्ट्र, जहां दोनों लंबे समय तक लिव इन में रहे थे. 

  • CCTV फुटेज से सभी सुराग जुटाए जा रहे हैं. आफताब हत्या के बाद किन लोगों से मिला. कहां-कहां गया. यह सब इसकी मदद से पता लगाया जा रहा है. 


ये भी पढ़ें: 


Exclusive: ऊंची आवाज में बातें, ओवर कॉन्फिडेन्ट और एरोगेंट बिहेवियर... श्रद्धा की हत्या के बाद इलाज कराने गए आफताब के बारे में डॉक्टर ने खोला राज