नई दिल्ली/भोपाल : मध्यप्रदेश में भोपाल-उज्जैन पैसेंजर ट्रेन में हुए आतंकी हमले और उसी कड़ी में लखनऊ में हुए एनकाउंटर के बारे में चौंकाने वाले खुलासे हो रहे हैं. मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इस बारे में जानकारी दी है. उन्होंने बताया है कि ट्रेन में आतंकियों ने पाइप बम के जरिए ब्लास्ट किया था और फिर लखनऊ भागने वाले थे.


यह भी देखें : लखनऊ : मारा गया IS आतंकी सैफुल्लाह, देखिए EXCLUSIVE तस्वीरें 


चौहान ने बताया कि पैसेंजर ट्रेन में पाइप बम रखा गया था


शिवराज सिंह चौहान ने बताया कि पैसेंजर ट्रेन में पाइप बम रखा गया था. उसकी तस्वीर भी आतंकियों ने सीरिया में बैठे अपने आकाओं को भेजी थी. आतंकी लखनऊ से ही पुष्पक एक्सप्रेस में सवार होकर भोपाल गए थे. वहां उन्होंने भोपाल-उज्जैन एक्सप्रेस में सुबह करीब साढ़े सात बजे बम रखा था. बम में दो घंटे का टाइमर फिट किया गया था.


देखें वीडियो : 



यह भी पढ़ें : देश में पहली बार IS के आतंकी का एनकाउंटर, 11 घंटे की मुठभेड़ के बाद ATS ने सैफुल्लाह को मारा


तीन आतंकी शामिल थे जिन्हें पिपरिया से गिरफ्तार कर लिया


इस काम में तीन आतंकी शामिल थे जिन्हें पिपरिया से गिरफ्तार कर लिया गया. शिवराज सिंह चौहान ने बताया कि तीनों को घटना के बाद दबोच लिया गया. वे पिपरिया से जबलपुर औऱ फिर इलाहाबाद होते हुए लखनऊ भागने की फिराक में थे. लखनऊ के घर में एक अन्य आतंकी इनका इंतजार कर रहा था.


यह भी पढ़ें : IS आतंकी ढेर: 11 घंटों की दहशत और एटीएस का अचूक वार, जानें- कब क्या हुआ !


जाहिर है कि इनका संबंध खतरनाक आईएसआईएस से है


मुख्यमंतत्री ने कहा कि आतंकियों के पास से जो कागजात और गैजेट बरामद हुए हैं उनसे जाहिर है कि इनका संबंध खतरनाक आईएसआईएस से है. बरामद झंडे पर लिखा है कि 'आईएस...वी आर इन इंडिया' (आईएस...हम भारत में हैं.). मुख्यमंत्री ने कहा कि ये काफी खतरनाक आतंकी हैं. इस मामले में अभी और खुलासे हो सकते हैं.