भोपाल: मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने देशभर में महिलाओं के खिलाफ हो रही अपराध की घटनाओं पर चिंता व्यक्त की है. इसके साथ ही उन्होंने बलात्कार की घटना के दोषियों को सख्त से सख्त सजा देने की मांग की है. पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि बलात्कारी चाहे हैदराबाद, उन्नाव या भोपाल के हों, मौत की सजा ही एकमात्र उपाय है. उन्होंने कहा कि इन मामले में आरोपियों को तड़पा-तड़पा कर मारना चाहिए क्योंकि मानवाधिकार मनुष्य के होते हैं राक्षसों के नहीं.


वरिष्ठ बीजेपी नेता ने कहा कि महिलाओं के खिलाफ अपराध की घटनाएं रुकने का नाम नहीं ले रही हैं. शिवराज सिंह चौहान ने बेहद ही तल्ख शब्दों में कहा कि आज पूरा सिस्टम सवालों के घेरे में है. उन्होंने अपनी सरकार के दौरान मासूम बेटियों कि रक्षा के लिए बनाए गए कठोर कानून का भी जिक्र किया. उन्होंने कहा कि हमने अपनी सरकार के दौरान कानून बनाया था कि मासूम बेटियों के साथ जो रेप करेगा उसे फांसी की सजा सुनाएंगे. पूर्व सीएम ने कहा कि 26 लोगों को फांसी की सजा सुनाई भी गई थी, लेकिन फांसी के फंदे पर एक भी नहीं चढ़ा.


शिवराज सिंह चौहान ने कहा, ''बलात्कारी चाहे हैदराबाद, उन्नाव या भोपाल के हों मौत की सजा ही एकमात्र उपाय है. इन्हें तड़पा-तड़पा कर मारना चाहिए क्योंकि मानवाधिकार मनुष्य के होते हैं राक्षसों के नहीं. पूरा सिस्टम सवालिया घेरे में खड़ा है. मध्यप्रदेश में हमने कानून बनाया था. मासूम बेटियों के साथ जो रेप करेगा उसे फांसी की सजा सुनाएंगे 26 लोगों को फांसी की सजा सुनाई थी लेकिन फंदे पर एक भी नहीं चढ़ा.''


उन्होंने न्यायिक व्यवस्था में देरी पर कहा, ''न्यायिक प्रक्रिया को तेज करने की जरूरत है. बिना इसके घटनाएं नहीं रुकेंगी. आज पूरा देश चिंतित है. न्याय में देरी के कारण है जब हैदराबाद में बलात्कारी एनकाउंटर में मारे जाते हैं तो देश में खुशियां मानती हैं''


शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि न्यायिक प्रक्रिया को तेज करने की जरूरत है. उन्होंने कहा कि अगर किसी मामले में लोअर कोर्ट ने दोषी को फांसी की सजा दी है तो हाईकोर्ट और सुप्रीम कोर्ट में अपील की प्रक्रिया जल्द से जल्द पूरी करके ऐसे दोषियों को तुरंत फांसी के फंदे पर लटकाया जाना चाहिए. उन्होंने कहा कि बिना सख्त सजा के ऐसे मामले नहीं रुकेंगे. उन्होंने कहा कि यह न्याय में देरी का ही नतीजा है कि जब हैदराबाद में पुलिस एनकाउंटर करती है तो लोग जश्न मनाते हैं.


उन्नाव कांड: सपा कार्यकर्ताओं ने सीएम योगी को दिखाए काले झंडे, पुलिस से झड़प


राहुल गांधी ने कहा- रेप कांड में शामिल BJP विधायक को लेकर पीएम मोदी एक शब्द नहीं कहते हैं