Sheena Bora Case: शीना बोरा हत्याकांड की आरोपी इंद्राणी मुखर्जी (Indrani Mukerjea) ने हाई कोर्ट का रुख किया. उन्होंने याचिका की है की साल 2017 में भायखला जेल में कैद रहने के दौरान उनके साथी कैदियों के साथ जेल में दंगा करने का आरोप में दर्ज FIR ख़ारिज किया जाए. 


गौरतलब है की साल 2017 में भायखला महिला जेल में एक महिला कैदी की मौत हो गई थी. आरोप लगा की उम्र कैद की सजा काट रही महिला की मौत जेल अधिकारियों के उत्पीड़न से हुई. जिसे लेकर इंद्राणी मुखर्जी ने अन्य कैदियों के साथ आवाज उठाया था. 


शीना बोरा हत्याकांड में उच्चतम न्यायालय द्वारा जमानत दिए जाने के बाद मुखर्जी 20 मई को भायखला महिला जेल से रिहा हुईं. उन्होंने लगभग सात साल जेल में बिताए. मुखर्जी ने वकील सना रईस खान के माध्यम से 19 मई को उच्च न्यायालय में याचिका दायर की, जिसमें उनके खिलाफ 24 जून, 2017 को मुंबई पुलिस द्वारा भायखला जेल में उपद्रव की घटना के बाद दर्ज प्राथमिकी को रद्द करने का अनुरोध किया गया.


अपनी याचिका में मुखर्जी ने दावा किया है कि उन्हें परेशान करने और प्रताड़ित करने के मकसद से मामले में फंसाया गया. मुखर्जी ने याचिका में कहा है कि वह ‘‘न तो कथित हमले का हिस्सा थीं और न ही वह जेल में उपद्रव शुरू करने की घटना में शामिल थीं.’’ याचिका में मुखर्जी ने कहा है कि उनके खिलाफ ‘‘फर्जी, सामान्य और अस्पष्ट आरोप’’ लगाए गए हैं और उनकी कोई विशेष भूमिका नहीं बताई गई है. उच्च न्यायालय की वेबसाइट के अनुसार याचिका पर एक जून को सुनवाई होने की संभावना है.


जानिए कौन है इंद्राणी मुखर्जी


इंद्राणी मुखर्जी देश की जानी मानी मीडिया हस्तियों में से एक थी. वो पीटर मुखर्जी की दूसरी पत्नी थी. पीटर मुखर्जी जिन्होंने देश में स्टार इंडिया चैनल को चमकाने में बड़ी भूमिका निभाई थी. आपको बता दें कि इंद्राणी मुखर्जी की ये तीसरी शादी थी. इंद्राणी का जन्म असम के गुवाहाटी में साल 1972 में हुआ था. वो 1996 में एक कोलकाता की INX सर्विसेज नाम की प्राइवेट कंपनी में बतौर एचआर हेड काम करती थीं साल 2001 में वो कोलकाता से मुंबई आई जिसके बाद उन्होंने स्टार इंडिया के लिए भी रिक्रूटमेंट देखना शुरू कर दिया. यहीं पर उनकी मुलाकात पीटर मुखर्जी से हुई. साल 2002 में दोनों ने शादी कर ली थी. 


ये भी पढ़ें:


Delhi News: दिल्ली की सड़कों पर अब ई-ऑटो की संख्या बढ़ेगी, परिवहन विभाग ने जारी किया एलओआई


Delhi News: दिल्ली में कचरे से बिजली बनाने के नए प्लांट का निर्माण अक्टूबर तक हो सकता है शुरू, रोजाना 25 मेगावाट बिजली होगी पैदा