Shashi Tharoor Vs Mallikarjun Kharge: तिरुवनंतपुरम (Thiruvananthapuram) सांसद और कांग्रेस (Congress) नेता शशि थरूर (Shashi Tharoor) ने कहा है कि वह कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव (Congress President Election) से अपना नामांकन वापस नहीं लेंगे. एबीपी न्यूज (ABP News) के साथ बातचीत में थरूर ने कार्यकर्ताओं (Congress Workers) को निराश न होने देने की बात कही. 


शशि थरूर ने कहा, ''मैं उन्हें कभी धोखा नहीं दूंगा जिन्होंने मेरे लिए अपना सब दांव पर लगा दिया है. मैं उन्हें कभी निराश नहीं होने दूंगा. मैं अध्यक्ष पद की इस दौड़ में अपने लिए नहीं, बल्कि कांग्रेस के उन आम कार्यकर्ताओं के लिए हूं जिन्होंने मुझे संपर्क कर मुझसे यह चुनाव लड़ने का निवेदन किया है.''


राहुल से कराई गई सिफारिश


समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक,  शशि थरूर ने मंगलवार (4 अक्टूबर) को कहा कि कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी से कुछ नेताओं ने अनुरोध किया था वह मुझसे नामांकन वापस लेने के लिए कहें. थरूर ने कहा कि नेताओं के आग्रह पर राहुल गांधी ने जवाब दिया कि वह ऐसा नहीं करेंगे क्योंकि चुनावी मुकाबले से कांग्रेस पार्टी को फायदा होगा.


शशि थरूर ने कहा, ''राहुल ने मुझसे कहा कि वह पिछले 10 वर्षों से चाहते हैं कि अध्यक्ष पद के लिए चुनाव हो. उन्होंने मुझे यह भी बताया कि कुछ लोगों ने उनसे अनुरोध किया था कि वह मुझसे नामांकन वापस लेने के लिए बोलें. राहुल ने बताया कि वह ऐसा नहीं करेंगे. उन्होंने मुझसे कहा कि नामांकन वापस न लूं और मुकाबले में डटा रहूं.’’


'बड़े नेताओं से समर्थन की उम्मीद नहीं'


थरूर ने कहा कि उन्हें पार्टी के बड़े नेताओं से समर्थन मिलने की उम्मीद पहली भी नहीं थी और अब भी नहीं है लेकिन सभी के साथ की जरूरत है. थरूर ने कहा कि वह चुनाव से कदम खींचकर उन लोगों का भरोसा नहीं तोड़ना चाहते हैं जिन्होंने उनका समर्थन किया है. 


बता दें कि कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए शशि थरूर का मुकाबला वरिष्ठ कांग्रेसी मल्लिकार्जुन खड़गे से हैं. दोनों में से अगर कोई नामांकन वापस नहीं लेता है तो 17 अक्टूबर को मतदान होगा और 19 अक्टूबर को नतीजे घोषित किए जाएंगे. इस चुनाव में कांग्रेस निर्वाचक मंडल के 9000 हजार से ज्यादा डेलिगेट वोट डालेंगे.


ये भी पढ़ें


सेना के जवानों के साथ दशहरा मनाने औली पहुंचे रक्षामंत्री, शस्त्र पूजन के बाद कहा- अगर कोई हमें छेड़ेगा तो...


Vijayadashmi: RSS चीफ मोहन भागवत ने नागपुर में की शस्त्र पूजा, जनसंख्या असंतुलन का किया जिक्र- जानें क्या कहा