Shashi Tharoor Questions PM Modi: राम की नगरी अयोध्या में आगामी 22 जनवरी को भव्य राम मंदिर का पीएम नरेंद्र मोदी के हाथों उद्घाटन को लेकर राजनीति तेज हो गई है. अब कांग्रेस नेता शशि थरूर ने दावा किया है कि बीजेपी इसके जरिए पीएम मोदी को हिंदू हृदय सम्राट के तौर पर पेश करने की कोशिश कर रही है.


 उन्होंने सवाल उठाया है कि पीएम मोदी ने हर साल 2 करोड़ रोजगार और लोगों के खाते में 15-15 लाख रुपये देने की बात की थी, उसका क्या हुआ? अच्छे दिनों का क्या हुआ? थरूर ने आरोप लगाया कि इसके जरिये बीजेपी खास संदेश देना चाहती है.


पहले अयोध्या फिर अबू धाबी में मंदिर का उद्घाटन
 
कांग्रेस के सांसद शशि थरूर ने अयोध्या राम मंदिर के बाद फरवरी में अबू धाबी में बीएपीएस हिंदू मंदिर के उद्घाटन का भी जिक्र किया है. उन्होंने दावा किया है कि अब जल्द ही देश में चुनावों की घोषणा हो सकती है. शशि थरूर ने माइक्रोब्लॉगिंग साइट एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर  शुक्रवार (29 दिसंबर) को लिखा तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 22 जनवरी को अयोध्या में राम मंदिर और उसके बाद 14 परवरी को अबू धाबी में बीएपीएस हिंदू मंदिर का उद्घाटन करेंगे. इसका मतलब है जल्द ही चुनाव की घोषणा होने वाली है." थरूर ने कहा कि 2024 के लिए नरेंद्र मोदी संदेश देना चाहते हैं कि वह एक हिंदू हृदय सम्राट हैं, लेकिन उन्होंने सवाल किया कि अच्छे दिनों का क्या हुआ?"





हिन्दू हृदय सम्राट के रूप में पेश किया जाएगा "


थरूर ने आगे कहा "2019 में जब घातक नोटबंदी की वजह से चीजें बिगड़ रही थीं, तब पुलवामा आतंकवादी हमले को नरेंद्र मोदी ने चुनाव में राष्ट्रीय सुरक्षा का सवाल बनाते हुए जमकर भुनाया. अब 2024 में यह साफ है कि बीजेपी अपने मूल स्वरूप में वापस आ जाएगी. नरेंद्र मोदी को हिंदू हृदय सम्राट के रूप में पेश किया जाएगा.  


अच्छे दिनों का क्या हुआ?
इसके बाद शशि थरूर ने पीएम नरेंद्र मोदी पर हमला बोलते हुए कई सवाल उठाए. उन्होंने लिखा, सवाल ये उठता है कि अच्छे दिनों का क्या हुआ? हर‌ साल 2 करोड़ नौकरियां देने के वादे का क्या हुआ? आर्थिक विकास का क्या हुआ जिससे सामाजिक-आर्थिक सीढ़ी के निचले पायदानों को फायदा होगा? हर भारतीय के बैंक खाते में 15-15 लाख का क्या हुआ?"


आपको बता दें कि अयोध्या में बनकर तैयार हुए भव्य राम मंदिर का उद्घाटन 22 जनवरी को पीएम नरेंद्र मोदी के हाथों होना है. इसमें शामिल होने के लिए विपक्ष के सभी बड़े नेताओं को आमंत्रण दिया गया है. वहीं पीएम मोदी ने अबू धाबी में बीएपीएस हिंदू मंदिर का उद्घाटन करने का निमंत्रण स्वीकार कर लिया है. 14 फरवरी को उद्घाटन होने वाला यह मंदिर संयुक्त अरब अमीरात में सबसे बड़ा हिंदू मंदिर होगा.


ये भी पढ़ें:PM Modi: 'वैश्विक संकट के बावजूद भारत का...', विपक्ष के नौकरियों की कमी और महंगाई के आरोपों पर पीएम मोदी ने दिया ये जवाब