जयपुर: सीनियर वकील राजीव धवन को धूम्रपान के खतरों के बारे में राजस्थान हाई कोर्ट से गुरुवार को कुछ सलाह मिली. वायरल हुए एक कथित वीडियो में वकील एक ऑनलाइन सुनवाई के दौरान एक हुक्के से कश लेते हुए स्पष्ट रूप से दिखाई दे रहे हैं. वीडियो क्लिप में सुनवाई के दौरान धवन अपने चेहरे के सामने कुछ कागज पकड़े हुए दिख रहे हैं और इसके पीछे धुएं के छल्ले निकलते दिखाई दे रहे हैं.


 जब वकील कागज को अलग रख देते हैं तो कुछ सेकंड की इस कथित क्लिप में हुक्के की नोंक दिखाई देती है. यह क्लिप जस्टिस महेन्द्र कुमार गोयल की कोर्ट में मंगलवार की सुनवाई के दौरान की है.


राजीव धवन बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) के छह विधायकों की ओर से पेश हुए थे. इन विधायकों के राजस्थान में कांग्रेस में विलय को बीएसपी और बीजेपी के एक विधायक की तरफ से चुनौती दी गई है.


जस्टिस गोयल की टिप्पणी बृहस्पतिवार को उस दौरान सामने आई जब सुनवाई फिर से शुरू हुई. सुनवाई के दौरान हल्के अंदाज में जस्टिस गोयल ने धवन को सलाह दी कि उन्हें अपनी इस उम्र में धूम्रपान छोड़ देना चाहिए क्योंकि यह स्वास्थ्य के लिए हानिकारक है. धवन ने जवाब दिया कि वह ऐसा करेंगे. उन्होंने यह भी स्वीकार किया कि वरिष्ठ वकील वीडियो कॉन्फ्रेंस की सुनवाई के आदी नहीं हैं, लेकिन स्थिति का सामना करने की कोशिश कर रहे हैं.


अप्रैल में राजस्थान हाई कोर्ट में मामले की ऑनलाइन सुनवाई के दौरान एक अन्य वकील बनियान में दिखाई दिये थे. इसके बाद जस्टिस ने स्पष्ट किया था कि वकीलों को तब भी उचित पोशाक में दिखना चाहिए, जब वे अपने मामलों की ऑनलाइन सुनवाई कर रहे हों.


कांग्रेस राजस्थान विधानसभा में लाएगी विश्वास प्रस्ताव, विधायक दल की बैठक में लिया गया फैसला